अजिंक्य रहाणे ने कंगारू केक काटने से इंकार करने की बताई वजह, दिल को छू लेगी उनकी बात

Spread the love

अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी है (PC:AP)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी ही सरजमीं पर 2-1 से मात दी है. रहाणे का शांत स्वभाव चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 30, 2021, 11:40 AM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाने अजिंक्य रहाणे मैदान और उसके बाहर अपने व्यवहार को लेकर चर्चा में हैं. मैदान पर बिलकुल शांत होकर कप्तानी करने वाले रहाणे फील्ड के बाहर भी अपने व्यवहार से लोगों का दिल जीत रहे हैं. हाल में ही जब भारतीय टीम सीरीज जीत के बाद मुंबई लौटी तो रहाणे का स्वागत ढोल-नगाड़ों के साथ किया गया है. उनकी सोसाइटी के लोगों ने एक स्पेशल केक भी तैयार किया था जिसमें कंगारू भी बना था. हालांकि रहाणे ने इसे काटने से इंकार कर दिया था. उन्होंने अब इसकी वजह बताई है.

हर्ष भोगले से बातचीत में रहाणे ने बताया, “कंगारू उनका राष्ट्रीय पशु है और मैं ऐसा नहीं करना चाहता. आपको अपने विरोधी का सम्मान करना चाहिए, चाहे बेशक उनके खिलाफ सीरीज जीते हों या उनके देश में इतिहास रचा हो. आपके पास अन्य देशों के लिए भी सम्मान होना चाहिए. इसीलिए मैंने कहा कि मैं उस केक को नहीं काटूंगा.” इससे पहले रहाणे ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन को उनके 100वें टेस्ट पर टीम इंडिया की ऑटोग्राफ वाली जर्सी देकर सुर्खियों में आ गए थे. रहाणे की खेल भावना की प्रशंसा हर किसी ने की. लायन ने टीम इंडिया की जर्सी को अमूल्य उपहार बताते हुए रहाणे की तारीफ की थी. रहाणे फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की तैयारियों में जुटे है. भारतीय टीम फिलहाल चेन्नई के होटल में क्वारंटीन है. भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट चेन्नई में 5 फरवरी से खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:

हरभजन सिंह इस भारतीय बल्लेबाज से बेहद प्रभावित, कहा-हमेशा रखूंगा ऑल-टाइम XI मेंकभी खाना खरीदने के लिए नहीं थे पैसे, अब ऑस्ट्रेलिया की टीम में हुआ सेलेक्शन

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो गई है. रहाणे भारतीय टीम के उप कप्तान है. इस सीरीज में रहाणे के पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है. 32 साल के अजिंक्य रहाणे ने अब तक 69 टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 42.58 की औसत से 4471 रन बना चुके हैं. इसमें 12 शतक भी शामिल हैं. रहाणे यदि इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की सीरीज में 406 रन बना लेते हैं तो वे एमएस धोनी से आगे निकल जाएंगे. धोनी ने 90 टेस्ट मैच में 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *