अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा- टीम इंडिया के साथ हुआ भेदभाव, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट में नहीं जाने दिया

Spread the love

IND vs AUS: पूरी टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया में हुआ भेदभाव, अश्विन का बड़ा खुलासा (फोटो-AP)

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर इतिहास रचा, लेकिन इस दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों के साथ भेदभाव के कई मामले सामने आए. अब रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है.

नई दिल्ली. अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने खुलासा किया कि सिडनी टेस्ट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लिफ्ट साझा करने की अनुमति नहीं थी और टीम के लिए इसे ‘पचा पाना काफी मुश्किल था’. हाल ही में खत्म हुई चार मैचों की श्रृंखला का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट मैदान पर खेला गया था. पूरे दौरे के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ी और सहयोगी सदस्य कोविड-19 महामारी से उत्पन्न खतरे के कारण एक ही जैव सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में थे.

अश्विन ने फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ बातचीत में अपने ‘यू-ट्यूब चैनल’ पर कहा, ‘ हम सिडनी पहुंचे तो उन्होंने हमें कड़े प्रतिबंधों के साथ रखा. सिडनी में एक अनोखी घटना घटी हुई. ईमानदारी से कहूं तो यह अजीब था. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों एक ही बायो-बबल में थे. लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी लिफ्ट में थे, तो वे भारतीय खिलाड़ियों को इसके अंदर जाने की अनुमति नहीं देते थे.’ अश्विन ने कहा, ‘ हमें उस समय बहुत बुरा लगा. हम एक ही बबल में थे. लेकिन आप लिफ्ट में जाते हैं और उसी बबल में रहने वालों के साथ उस जगह को साझा नहीं कर सकते. हमारे लिए इसे पचाना बहुत मुश्किल था.’

पिता की मौत के बाद इस भारतीय खिलाड़ी को नहीं आ रही नींद, रोज सताती है ये बात 

टेस्ट सीरीज में सिराज-बुमराह पर हुई थी नस्लीय टिप्पणीबता दें सिडनी टेस्ट मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को दर्शकों से नस्लीय टिप्पणी का सामना भी करना पड़ा था. अंपायर ने टीम इंडिया को मैदान से कआउट करने का विकल्प भी दिया था लेकिन कप्तान अजिंक्य रहाणे ने ऐसा नहीं किया. इस मुकाबले में एक समय टीम इंडिया हार रही थी लेकिन अश्विन ने हनुमा विहारी के साथ पांच घंटे से अधिक देर तक बल्लेबाजी कर मैच ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर खेले गये आखिरी टेस्ट में टीम ने चौथी पारी में 328 रन के लक्ष्य को हासिल कर रिकॉर्ड जीत दर्ज की. इस मैदान पर 32 साल के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम को हार का सामना करना पड़ा था. भारत ने इस जीत के साथ श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *