उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे के बाद यूपी में गंगा किनारे के जिलों में अलर्ट, CM योगी ने दिए सतर्कता के निर्देश

Spread the love

उत्तराखंड ग्लेशियर हादसे के बाद यूपी में गंगा किनारे के जिलों में अलर्ट (File photo)

सीएम योगी (CM Yogi) ने उत्तराखंड सरकार को हर प्रकार का सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 7, 2021, 1:18 PM IST

लखनऊ. उत्तराखंड के जोशीमठ में बड़ा हादसा हुआ है. जोशीमठ में ग्लेशियर गिरने से डैम (Dam Broken in Uttarakhand Joshimath) टूट गया है. इस हादसे में 50-75 मजदूर लापता हैं. घटना सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश के सभी जिलों के डीएम-एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं.

उत्तराखंड में बांध टूटने से उत्पन्न हुई परिस्थितियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के संबंधित विभागों और अफसरों को हाई अलर्ट पर डाला है. उन्होंने निर्देश जारी करते हुए कहा कि गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों के डीएम, एसपी को पूरी तरह सतर्क रहने की जरूरत है. वहीं SDRF को भी किया सर्तक रहने के निर्देश दिए है. सीएम योगी ने उत्तराखंड सरकार को हर प्रकार का सहयोग उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए है.

इस भयंकर हादसे पर राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का भी बयान आ गया है. उन्होंने कहा, टचमोली जिले से एक आपदा का समाचार मिला है. जिला प्रशासन, पुलिस विभाग और आपदा प्रबंधन को इस आपदा से निपटने की आदेश दे दिए हैं. किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान ना दें. सरकार सभी जरूरी कदम उठा रही है.Varanasi News: जिस बीमार लेब्राडोर को बचाना मुश्किल था, सिजेरियन डिलेवरी के बाद दिया 9 बच्चों को जन्म

उत्तराखंड पुलिस की तरफ से बताया गया है कि तपोवन रैणी क्षेत्र में ग्लेशियर टूटने से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट को काफी क्षति पहुंची है. पुलिस ने कहा है कि नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है, ज़िस कारण अलकनंदा नदी किनारे रह रहे लोगों से अपील है जल्दी से जल्दी सुरक्षा की दृष्टि से सुरक्षित स्थानों पर चले जाएं. चमोली पुलिस ने उनसे संपर्क करने के लिए नंबर भी जारी किया है –वर्चुअल पुलिस स्टेशन जनपद चमोली Whatsapp 9458322120.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *