कनाडा ने भारत की डायरेक्ट फ्लाइट पर बैन 21 अगस्त तक बढ़ाया

Spread the love

टोरंटो. कनाडा सरकार ने भारत से डायरेक्ट फ्लाइट पर लगे प्रतिबंध (Travel Ban) को 30 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. यह प्रतिबंध 21 जुलाई को खत्म होने वाले थे, लेकिन अब ये 21 अगस्त तक लागू रहेंगे. कोविड -19 महामारी (Covid-19 Pandemic) की दूसरी लहर और कोरोना के डेल्टा वेरिएंट (Delta Variant) के बढ़ते संक्रमण की वजह से कनाडा में पहली बार 22 अप्रैल को लगाए जाने के बाद से ये चौथी बार है जब पाबंदियों को बढ़ाया गया है.

हेल्थ कनाडा की तरफ से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रतिबंध का विस्तार सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह पर आधारित था. साथ ही कनाडा ने इनडायरेक्ट रूट के माध्यम से भारत से कनाडा जाने वाले यात्रियों के लिए तीसरे देश के प्री डिपार्चर कोविड -19 टेस्ट से संबंधित आवश्यकता को भी बढ़ा दिया है. कनाडा के लिए प्रस्थान के दूसरे प्वाइंट पर जुड़ने वाले भारत के यात्रियों को कनाडा के लिए अपनी यात्रा जारी रखने से पहले एक जरूरी प्री डिपार्चर कोविड निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट की आवश्यकता होगी. ये घोषणा तब हुई है, जब कनाडा ने देश में यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने के उपायों की घोषणा की.

Internet Speed : Japan की धुआंधार Technology, सेकेंड भर में ट्रांसफर होंगी 10 हजार HD फिल्में

कनाडा सरकार ने कहा कि देश में अगर कोरोना की स्थिति ठीक रही, तो वो 7 सितंबर से अपनी सीमाओं को किसी भी पूरी तरह से वैक्सीनेट यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा. यह सिर्फ उन लोगों पर ही लागू होगा, जिन्होंने कनाडा में एंट्री करने से कम से कम 14 दिन पहले कनाडा में अप्रूव की गई वैक्सीन ली हो.

कोरोना में इतनी बदल गई है हज यात्रा, सैनिटाइजेशन के लिए तैनात किए गए रोबोट

इस दिशा में पहले कदम के रूप में पूरी तरह से टीका लगाए गए अमेरिकी नागरिकों और स्थायी निवासियों को 9 अगस्त को गैर-आवश्यक यात्रा के लिए देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जब तक कि उन्होंने कनाडा में प्रवेश करने से कम से कम 14 दिन पहले अपना टीकाकरण पूरा कर लिया हो. पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को भी 9 अगस्त से आगमन के बाद के टेस्ट की आवश्यकता नहीं होगी. (एजेंसी इनपुट)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *