कोटा में बड़ा हादसा: निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का स्पान गिरा, 11 मजदूर घायल, 1 की हालत गंभीर

Spread the love

 

घायलों में नगर विकास न्यास का एक इंजीनियर भी शामिल है.

Big accident in kota: कोचिंग सिटी कोटा में बुधवार देर रात निर्माणाधीन फ्लाईओवर (Flyover) का एक स्पान गिर गया. इससे वहां काम कर रहे 11 मजदूर घायल हो गये.

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा (Kota) में बुधवार रात को बड़ा हादसा (Big accident) हो गया. हादसा झालावाड़ रोड पर निर्माणाधीन फ्लाईओवर (Flyover) का स्पान गिरने से हुआ. इससे वहां काम रहे 11 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घायलों में से एक मजदूर की हालत नाजुक बनी हुई है. हादसे के बाद मलबे में अन्य मजदूरों के दबे होने की आशंका होने के चलते देर रात तक एसडीआरएफ और नगर निगम की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) चलती रही.

जानकारी के अनुसार हादसा रात करीब 8.30 और 9 बजे की बीच हुआ. उस समय वहां 17 मजदूर काम कर रहे थे. इस दौरान फ्लाईओवर का एक स्पान अचानक गिर गया. इससे एक इंजीनियर समेत 11 मजदूर घायल हो गये. हादसा होते ही वहां अफरातफरी मच गई. वहीं पुलिस-प्रशासन में भी हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी पहुंचे. उन्होंने घायलों को तुरंत निजी अस्पताल में इलाज पहुंचाया. घायलों में से नगर विकास न्यास का एक इंजीनियर भी शामिल है. वहीं कई जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए.

Rajasthan Panchayati Raj Election Live: आज चुने जायेंगे जिला प्रमुख और प्रधान, तेज हुई राजनीतिक उठापटक

देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया
हादसे के बाद स्पान के नीचे मजदूरों के दबे होने की आशंका के चलते देर रात तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया है. वही फ्लाईओवर का निर्माण कर रही कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए हैं. हादसे की सूचना के बाद लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने घायलों के हाल-चाल जाने और पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली.  उल्लेखनीय है कि कोटा में पूर्व में हैंगिग ब्रिज के समय भी बड़ा हादसा हुआ था. उस हादसे में कई मजूदरों की मौत हो गई थी.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *