गुजरात निकाय चुनाव: BJP ने तय किए प्रत्याशी, AAP ने अहमदाबाद के लिए लॉन्च किया ‘दिल्ली मॉडल’– News18 Hindi

Spread the love

अहमदाबाद. भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janta Party) ने 81 नगर पालिकाओं समेत स्थानीय निकायों (Gujarat Civic Polls) के 28 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम तय कर दिए हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने संवाददाताओं को बताया कि राज्य भाजपा के संसदीय बोर्ड ने 81 नगर पालिका, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायतों के लिए 8474 प्रत्याशियों के नाम तय किए हैं.

पाटिल ने कहा ’’ संसदीय बोर्ड ने व्यापक विचार-विमर्श के बाद 8474 प्रत्याशयों के नाम तय किए हैं. इनके नामों की घोषणा के लिए सूची जिला अध्यक्षों को भेजी गई है. सभी प्रत्याशी 12 फरवरी को अपने नामांकन दाखिल करेंगे.’’ नामांकन की अंतिम तिथि 13 फरवरी है. छह नगर निगमों के लिए प्रत्याशियों के नाम की घोषणा पहले ही की जा चुकी है.

आप ने अहमदाबाद के लिए ‘दिल्ली मॉडल’ का किया वादा

वहीं अहमदाबाद के आगामी नगर निगम चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने आठ सूत्री ‘गारंटी कार्ड’ जारी करते हुए इसमें प्रत्येक वार्ड में ‘दिल्ली मॉडल’ के आधार पर विद्यालय, मुफ्त इलाज के लिए मोहल्ला क्लीनिक की स्थापना तथा प्रदूषण मुक्त बसों के संचालन का वादा किया है.

आप ने अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के लिए 154 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है.

अरविंद केजरीवाल नीत पार्टी पहली बार गुजरात में स्थानीय निकाय की सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी ने बुधवार को अहमदाबाद के लिए ‘गारंटी कार्ड’ जारी किया है और इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, कार, पार्किंग और यातायात, सांस्कृतिक, खेल जैसे क्षेत्रों में काम करने पर जोर दिया गया है.

पार्टी के अहमदाबाद जोनल के आयोजन सचिव हंसमुख पटेल ने संवाददाताओं को बताया कि पार्टी ने जो काम दिल्ली में स्वास्थ्य, शिक्षा, महिलाओं की सुरक्षा और खेल जगत के लिए किया है, वही काम वह अहमदाबाद नगर निगम के लिए करेगी. छह नगर निगमों के लिए 21 फरवरी को चुनाव आयोजित होंगे तथा जिला पंचायत और तालुका पंचायत के लिए 28 फरवरी को चुनाव आयोजित होगा. वहीं पहले चरण के परिणाम की घोषणा 23 फरवरी और दो मार्च को दूसरे चरण के परिणाम की घोषणा होगी.
(Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *