चंदौली के रास्ते तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही 32 लाख की अंग्रेजी शराब जब्त, तस्कर गिरफ्तार– News18 Hindi

Spread the love

चंदौली. उत्तर प्रदेश के चंदौली (Chandauli) जिले में पुलिस ने शराब तस्करी (Alcohol Smuggling) का पर्दाफाश किया है. अलीनगर पुलिस ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ एक तस्कर (Smuggler) को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक जब्त की गई शराब हरियाणा से तस्करी कर बिहार ले जाई जा रही थी. अलीनगर पुलिस मुखबिर की सूचना पर नेशनल हाइवे-2 पर चेकिंग अभियान चला रही थी. इस दौरान उसे सामने से एक मिनी ट्रक आती दिखी. पुलिस ने जब उसे रोका और चेकिंग की तो उसके अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब मिली.

पुलिस मिनी ट्रक को जब्त कर थाने ले आई है. जांच के दौरान वाहन से विभिन्न ब्रांड्स के 5,388 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया. बरामद शराब की कीमत लगभग 35 लाख रूपये बताई जा रही है जिसकी बिहार में ब्लैक मार्केटिंग में कीमत एक करोड़ रुपये से ज्यादा है.

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार शराब तस्कर उस्मान हुसैन असम के मोरगांव का रहने वाला है. वो पिछले पांच वर्षों से शराब तस्करी के धंधे में लिप्त है. वो हरियाणा से बिहार शराब तस्करी करता है. पूर्व में वो बलिया के थाना रसडा और वाराणसी के थाना रोहनिया से शराब तस्करी के आरोप में माल सहित पकड़े जाने पर जेल जा चुका है. दो महीने पहले ही वो जेल से छूटा है. जिसके बाद वो फिर शराब तस्करी में जुट गया.

पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि हर महीने वो दो से तीन बार शराब तस्करी कर लेता है. पहले एक ट्रिप पर उसे 40 हजार रूपये मिल जाते थे. लेकिन जब से फास्टट्रैक लग गया है तब से 25 हजार रूपये ही मिल पाते हैं. पुलिस के मुताबिक उस्मान हुसैन पर शराब तस्करी के अलावा अलावा कई अन्य आपराधिक मुकदमे पहले से दर्ज हैं.

बता दें कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. इस वजह से यहां शराब बेचने और खरीदने पर पाबंदी है. इस वजह से तस्कर अक्सर शराब की तस्करी कर राज्य में ले जाने का प्रयास करते हैं और वो इसे ब्लैक में ऊंचे दामों पर बेचते हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *