तमिलनाडु में पलनीसामी सरकार का चुनाव से पहले बड़ा ऐलान, सबको मु्फ्त कोरोना वैक्सीन– News18 Hindi

Spread the love

चेन्नई. तमिलनाडु (Tamilnadu) में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य के मुख्यमंत्री एडप्पादी पलानीस्वामी ने फ्री कोरोना वैक्सीन (COVID-19 vaccine) देने का ऐलान किया है. शुक्रवार को विधानसभा के सत्र को संबोधित करते हुए पलानीस्वामी ने कहा, ‘हम सभी को निशुल्क COVID19 वैक्सीन देंगे, जैसा कि पहले घोषित किया गया है और तमिलनाडु को कोरोना वायरस से मुक्त बनाएंगे.

सीएम के ऐलान के बाद सत्तारूढ़ दल के विधायक एम सेम्मलई ने पूछा कि राज्य की आम जनता और विधायकों को कोरोना वैक्सीन कब तक लगेगी. इस पर जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर ने कहा कि अब तक अग्रिम मोर्चे पर तैनात 1,33,000 कर्मियों को वैक्सीन दी जा चुकी है. इसके बाद स्वास्थ्य पुलिस, राजस्व कर्मियों समेत साढ़े आठ लाख से अधिक लाभार्थियों को कोरोना का टीका लगाने के लिए चिन्हित किया गया है.

किसानों को दिया बड़ा तोहफा

इसके साथ ही राज्य सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा दिया. तमिलनाडु सरकार ने विधानसभा में 12,110 करोड़ रुपये की कृषि कर्ज माफी की घोषणा की, सहकारी बैंकों से कर्ज लेने वाले 16.43 लाख किसानों को इसका फायदा मिलेगा. मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य में चक्रवाती तूफानों निवार, बुरेवी व भारी बारिश के कारण किसानों की स्थिति बदहाल है, जिसके कारण कर्ज माफी का फैसला लिया गया है.

जल्लीकट्टू विरोध पर भी टिप्पणी

मुख्यमंत्री ने कहा, जल्लीकट्टू विरोध एक भावनात्मक था जिसमें कई अवांछित घटनाएं हुईं. कई लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए थे, हम उन मामलों को वापस लेंगे जिनमें पुलिस के खिलाफ हिंसा से जुड़े और बर्बरता शामिल है.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *