नेपाल से यूपी के बरेली जा रही 35 करोड़ की चरस जब्त, बिहार पुलिस ने तीन तस्करों को किया गिरफ्तार

Spread the love

35 करोड़ रुपये की चरस के साथ 3 नेपाली तस्करों को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार किया. ( कॉन्सेप्ट इमेज)

गिरफ्तार किए गए तीनों तस्कर नेपाली मूल के हैं. ये यूपी के बरेली में चरस की सप्लाई करने जा रहे थे. इन्हें गोपालगंज जिले नेशनल हाईवे पर कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट के पास गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 7, 2021, 5:27 PM IST

गोपालगंज. बिहार पुलिस (Bihar Police) ने 35 करोड़ की चरस (Hashish) के साथ 3 अंतरराष्ट्रीय तस्करों (international smuggler) को पकड़ा है. तीनों तस्कर नेपाली मूल के बताए गए हैं. इन्हें गोपालगंज (Gopalganj) जिले नेशनल हाईवे पर कुचायकोट थाने की पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट के पास गिरफ्तार (Arrested) किया है. गिरफ्तार तस्करों की पहचान नेपाल के वीरगंज के रहनेवाले प्रकाश कुमार कुर्मी, विक्की कुमार श्रीवास्तव व नेपाल के ही मधुबन मथवल गांव के विनय कुमार सहनी के रूप में हुई है. तस्करों ने बताया कि चरस की यह खेप नेपाल से लाकर उत्तर प्रदेश के बरेली ले जा रहे थे. यह किसके पास पहुंचाई जानी थी इसको लेकर पुलिस ने इनसे पूछताछ कर रही है.

पिकअप वैन में बक्से बना कर छुपाई गई थी चरस

नेपाल से भारत में नशीले पदार्थों की आपूर्ति पर बिहार पुलिस की पैनी नजर रहती है. इसी का नतीजा है कि बिहार पुलिस ने चेकिंग के दौरान नेपाल के इन तीनों शातिर तस्करों को दबोच लिया. कुचायकोट के थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार तिवारी ने बताया कि बलथरी चेक पोस्ट पर सब इंस्पेक्टर नागेंद्र साहनी, साजिद खान, लालू कुमार, राम कुमार सिंह, अमित कुमार और रवि शंकर चौधरी के साथ वे वाहनों की जांच कर रहे थे. इस दौरान एक पिकअप को शक के आधार पर रोका गया. पिकअप की जब तलाशी ली गई तो उसमें बॉक्स रखे मिले. इन बॉक्सों को खोलने के बाद उसमें छुपा कर रखी गई चरस बरामद की गई. चरस का वजन करीब 2 क्विंटल 65 किलो है.

जब्त चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 35 करोड़ रुपयेपुलिस ने जब्त चरस की गई चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 35 करोड़ आंकी है. साथ ही उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों के पास से चार मोबाइल व आधार कार्ड भी जब्त किए गए हैं. गिरफ्तार तस्करों ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वे नेपाल के वीरगंज से चरस की खेप लेकर उत्तर प्रदेश के बरेली जा रहे थे. इसके लिए पिकअप को हायर किया गया था. तस्करों ने अभी तक यह नहीं बताया है कि यह चरस कहां पहुंचाई जानी थी. गोपालगंज पुलिस की टीम पूछताछ कर तस्करों के नेटवर्क के सुराग जुटाने में लगी है.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *