न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हुए टीम इंडिया के मुरीद, कह दी ये बड़ी बात– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की सराहना करते हुए उसे उल्लेखनीय करार दिया. भारत ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के बाद शर्मनाक हार और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीती थी.

विलियमसन ने स्पोर्टस टुडे से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है और उसकी सरजमीं पर तो यह चुनौतीपूर्ण बन जाता है. भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जिस तरह से जीत दर्ज की वह वास्तव में उल्लेखनीय जीत है. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप टेस्ट चैंपियनशिप के संदर्भ में बात करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने चुनौती का डटकर सामना किया वह सराहनीय है. गाबा में आखिरी टेस्ट मैच में उनके गेंदबाजों के पास कुल मिलाकर सात या आठ टेस्ट मैच का अनुभव था. ’’

भारतीय कप्तान विराट कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आये थे. इसके बाद कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल हो गये थे जिसके कारण ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच में भारत अनुभवहीन आक्रमण के साथ उतरा था लेकिन तब भी उसने जीत दर्ज की थी. भारत के ऑस्ट्रेलिया को लगातार दूसरी बार उसी की सरजमीं पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मात दी है.

यह भी पढ़ें:

IND vs ENG: विराट कोहली ने नेट्स में की बल्लेबाजी प्रैक्टिस, बोले- सिर नीचे रखें और काम करें

IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे को अनिश्चित काल के लिए स्थगित करने के फैसले के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने 70 प्रतिशत अंक के साथ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की कर ली. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट सीरीज अनिश्चितकाल के लिए स्थगित होने के बाद कोई भी टीम न्यूजीलैंड के 70 प्रतिशत अंकों को पार नहीं कर सकेगी. फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करने वाली टीम का फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली चार मैचों की सीरीज से होगा. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *