पीएम मोदी बोले-ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिली जीत से सीखी 3 बातें, देखिए वीडियो

Spread the love

पीएम मोदी ने किया टीम इंडिया को सलाम (फाइल फोटो)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड टेस्ट में हार झेलने के बाद शानदार वापसी करते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की. टीम इंडिया के इस प्रदर्शन को पीएम मोदी (PM Modi) ने सलाम किया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 22, 2021, 9:04 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया (India vs Australia) ने 2-1 से टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा है और इसके बाद से ही हर कोई टीम का मुरीद बन गया है. पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने भी टीम इंडिया के प्रदर्शन को सलाम किया है और साथ ही उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम की जीत सभी को 3 बड़ी सीख देती है. पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि टीम इंडिया की जीत आपको जीवन में कभी ना हार मानने और मुश्किलों से टकराने की सीख देती है. पीएम मोदी का ये वीडियो बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आप में से कई लोगों ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखा होगा. इस दौरे पर हमारी टीम के सामने कई चुनौतियां आई थी. हमारी इतनी बुरी हार हुई लेकिन उतनी ही तेजी से अब उभरे भी और जीत हासिल की. चोट लगने के बावजूद हमारे खिलाड़ी मैच बचाने के लिए मैदान पर डटे रहे. मुश्किल हालात में निराश होने की बजाए उन्होंने उनका सामना किया. नए समाधान तलाशे.

अनुभव की कमी के बावजूद हौसला बुलंद-पीएम मोदी
पीएम मोदी बोले, ‘कुछ खिलाड़ियों में अनुभव जरूर कम था, लेकिन हौसला उतना ही बुलंद था. जैसे ही उन्हें मौका मिला, उन्होंने इतिहास बना दिया. टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों में टैलेंट और टेंपरामेंट था जिसके दम पर उन्होंने इतनी अनुभवी टीम को पराजित कर दिया.’ पीएम मोदी ने कहा, ‘ युवा साथियों, क्रिकेट के मैदान पर हमारे युवा खिलाड़ियों का ये प्रदर्शन सिर्फ खेल के लिहाज से अच्छा नहीं है, ये हमारे जीवन को 3 सीख भी देता है. पहली सीख ये कि हमें अपनी क्षमता पर भरोसा होना चाहिए. दूसरी सीख, हमारी सोच को लेकर है. सोच सकरात्मक है तो नतीजा भी सकरात्मक ही होगा. तीसरी सीख मिलती है कि अगर आपके पास सुरक्षित निकल जाने का विकल्प हो और दूसरी तरफ मुश्किल जीत का विकल्प हो, तो आपको विजय का विकल्प जरूर देखना चाहिए. अगर जीतने की कोशिश में कभी-कभार असफलता भी हाथ लगे तो इसमें कोई नुकसान नहीं है.’

टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए अब पास करना होगा नया फिटनेस टेस्ट, BCCI का बड़ा फैसला

ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर लगातार दूसरी बार हराया
बता दें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर लगातार दूसरी बार हराया. पिछले दौरे पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. उस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे. जिसके बाद टीम इंडिया की जीत को क्रिकेट एक्सपर्ट ज्यादा भाव नहीं दे रहे थे लेकिन मौजूदा दौरे पर भी टीम इंडिया ने कमाल दिखाया. भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्ट गंवाने के बावजूद मेलबर्न और ब्रिसबेन में कंगारुओं को मात देकर इतिहास रचा.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *