बड़ी खबर: बिना शर्त भतीजे से गठबंधन करने के लिए तैयार शिवपाल यादव, बोले- बस कुछ लोग समझौते के खिलाफ– News18 Hindi

Spread the love

मैनपुरी. उत्‍तर प्रदेश के मैनपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) ने कहा कि कुछ लोग नहीं चाहते उनके परिवार में एकता हो, लेकिन वह फिर भी सपा अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ 2022 विधानसभा चुनाव के लिए बिना शर्त गठबंधन को तैयार हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि अखिलेश यादव केंद्र में प्रधानमंत्री का विकल्प हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसा नहीं चाहते थे. जबकि वह बीजेपी से मिलकर दिल्ली में निजी काम करा लेते हैं.

इसके साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ने कहा कि कुछ लोग परिवार में समझौते के खिलाफ हैं. बता दें कि शिवपाल ने इशारों ही इशारों में राज्‍यसभा सांसद राम गोपाल यादव पर निशाना साधा है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी पूरी तरह से किसानों के साथ है.

भाजपा पर साधा निशाना

एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद शिवापाल यादव ने पत्रकारों से कहा कि बीजेपी सरकार कॉरपोरेट घरानों के दबाव में किसानों के साथ अन्याय कर रही है. कृषि कानून के लागू होने के बाद किसान अपने खेत में मजदूर बनकर रह जाएगा. उन्होंने कहा कुछ लोग नहीं चाहते कि परिवार में दोबारा एकता हो. मैंने बिना शर्त के अखिलेश से बात करने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन लोगों ने बात नहीं बनने दी. इसके साथ शिवपाल ने कहा कि वह खुद पार्टी को बनाने से पहले चार बार रामगोपाल यादव से मिलने गए थे.

अखिलेश को ही मुख्यमंत्री बनाने को तैयार
प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि वह गठबंधन होने पर अखिलेश यादव को ही मुख्यमंत्री बनाने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि वह 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा की पांच सीटें आने के बाद महागठबंधन बनाने के लिए नीतीश कुमार, लालू यादव, शरद पवार और अजीत सिंह से मिले थे, लेकिन कुछ लोगों ने इसमें अड़ंगा लगा दिया. वर्तमान हालात में सभी दल मिलकर ही भाजपा को हरा सकते हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *