बाबर आजम ने विराट कोहली और जो रूट को आईसीसी पोल में पछाड़ा, बने इस शॉट के किंग– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar zam) ने आईसीसी के एक पोल में विराट कोहली (Virat Kohli), जो रूट (Joe Root) और केन विलियमसन को मात दी. आईसीसी ने यह पोल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर किया था. मतदान में कुल 260,143 लोगों ने मतदान किया जिसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर को 46% वोट मिले. बाबर और कोहली के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन भारतीय कप्तान 0.1% वोटों से पिछड़ गए. कोहली को 45.9 फीसदी वोट मिले. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे नंबर जबकि इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट चौथे स्थान पर रहे.

आईसीसी ने अपने पोल में पूछा था कि इस समय कवर ड्राइव शॉट का किंग कौन है. इस पोल में विलियमसन को 7.1 फीसदी जबकि रूट को सिर्फ 1.1 प्रतिशत वोट मिला. जो रूट ने कल ही लगातार तीन टेस्ट मैचों में तीसरा शतक जड़ा है.  बता दें कि पिछले साल दिसंबर आईसीसी की दशक की बेस्ट टीमों में किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर को जगह नहीं मिली थी. जिसके बाद पाकिस्तानी फैंस ने जमकर आईसीसी के खिलाफ गु्स्सा निकाला था. पाकिस्तान फैंस का कहना था किआईसीसी की दशक की टी20 टीम में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद हफीज को शामिल किया जाना चाहिए था. बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बाबर आजम सबसे ज्यादा औसत रखने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 44 टी20 मैचों में 50.93 की औसत से 1681 रन बनाए हैं. आजम ने क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेट में 16 अर्धशतक भी जड़ा है.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: कप्तानी संभालते ही विराट कोहली ने कर दी 4 बड़ी ‘गलतियां’, मुश्किल में टीम इंडिया!

IND vs ENG: विकेट के पीछे ‘कवि’ बने ऋषभ पंत, स्टम्प माइक में कैद हुई नई ‘कविता’

भारतीय महिला टीम की युवा बल्‍लेबाज जेमिमा रोड्रिग्‍स को बल्‍लेबाज बाबर आजम का कवर ड्राइव पसंद है. बाबर आजम फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रहे हैं. वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली और जो रूट एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *