मालदीव में मनाया हनीमून तो हो सकता है तलाक! कहती है स्टडी

Spread the love

मालदीव (Maldives) में हनीमून (Honeymoon) मनाने वाले जोड़ों के बीच तलाक के ज्यादा मामले सामने आए हैं. यह स्टडी उन 3,100 लोगों पर की गई है जो हनीमून के बाद जीवनसाथी से अलग रहे हैं और जिन्होंने तलाक ले लिया है.

Maldives Tour: शादी (Marriage) हालांकि सात जन्मों का अटूट बंधन माना जाता है. लेकिन तलाक (Divorce) इस बंधन के बीच की बड़ी बाधा है. दरअसल, कंपेयर बेट द्वारा की गई एक स्टडी में यह बात सामने आई है कि मालदीव (Maldives) में हनीमून (Honeymoon) मनाने वाले जोड़ों के बीच तलाक के ज्यादा मामले सामने आए हैं. यह स्टडी उन 3,100 लोगों पर की गई है जो हनीमून के बाद जीवनसाथी से अलग रहे हैं और जिन्होंने तलाक ले लिया है. सन यूके के छपी स्टडी के मुताबिक, थाईलैंड, कैनकम और बैंककॉक को सुरक्षित हनीमून डेस्टिनेशन (Safe Honeymoon Destination) बताया गया है.. (pic credit: pexels/Asad Photo Maldives)

मालदीव लिस्ट में टॉप पर
बता दें कि इन 3100 लोगों में से 620 यानि 20 फीसदी वो तलाकशुदा लोग हैं जिन्होंने मालदीव में अपना हनीमून इन्जॉय किया था. आंकड़ों के मुताबिक, मालदीव उन देशों की लिस्ट में टॉप पर हैं जिसमें शादीशुदा जोड़ो के हनीमून मनाने के बाद जल्द ही तलाक की नौबत आई है. वहीं, मालदीव के बाद मोरक्को का माराकेस दूसरा ऐसा शहर हैं जहां हनीमून मनाने के बाद 527 (17 फीसदी) लोगों ने तलाक ले लिया है. वहीं, तीसरे नंबर पर बोरा-बोरा हनीमून डेस्टिनेशन है जहां तलाक आंकड़ां 13 फीसदी का है.

सेफ हनीमून डेस्टिनेशन
वहीं, शादीशुदा जोड़ों के लिए सेफ हनीमून डेस्टिनेशन में कैलिफॉर्निया में नापा वैली और बैंककॉक लिस्ट में सबसे ऊपर हैं. बता दें कि नापा और बैंककॉक में हनीमून मनाने गए एक फीसदी लोगों के बीच तलाक की बात सामने आई है. इसी के साथ मैक्सिसो के शहर केनकम में यह आंकड़ा केवल तीन फीसदी का है. बता दें कि केनकम दुनिया का मशहूर हनीमून डेस्टिनेशन है.

सोलोमून्स का चलन बढ़ा
स्टडी के मुताबिक, हनीमून के लिए आप ब्रिटेन जा सकते हैं क्योंकि 15 हनीमून डेस्टिनेशन की इस लिस्ट में ब्रिटेश का एक भी हनीमून प्लेस शामिल नहीं है. वहीं, यूरोपियन देशों ग्रीक के सैंटोरिनी (5 फीसदी), रोम के वेनिस (5 फीसदी) और क्रोएशिया के डुब्रोवनिक (4 फीसदी) में हनीमून मनाने वाले लोगों के बीच तलाक की नौबत आई है. अब नया चलन देखने को मिल रहा है कि कपल एक-दूजे के बिना ही हॉलीडे पर जा रहे हैं जिन्हें सोलोमून्स के नाम जाना जाता है. इनकी हॉलीडे डेस्टिनेशन पर इनकी संख्या में तेजी आ रही है.

मालदीव में घूमने के स्थान
माले: यह मालदीव की राजधानी है और यहां कारों और स्कूटरों के अलावा भारतीय मसालों के बाजार मिल जाएंगे. मेल में बाजार और कुछ पुरानी मस्जिदें देखने लायक है. मालदीव की राजधानी में भ्रमण जरुर करना चाहिए.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *