मेरठ के घंटाघर में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 3 अपराधी घायल– News18 Hindi

Spread the love

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) शहर में लूट की साजिश रचते तीन बदमाश पुलिस (Police) के साथ मुठभेड़ में घायल हो गये और लूट का सामान भी बरामद कर लिया गया है. पुलिस ने बुधवार को इस बारे में बताया. जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया, ‘‘देहली गेट थाना क्षेत्र के छतरी वाले पीर के पास सात फरवरी को बदमाशों ने हाजी फैज सहरे वाले की दुकान में लूटपाट (Looting) की थी. बदमाशों ने व्यापारी को मारने की धमकी भी दी थी. इस घटना के संबंध में थाना देहली गेट पुलिस को जांच का निर्देश दिया गया था.’’

प्रवक्ता के अनुसार मंगलवार देर रात को ये तीनों बदमाश घंटाघर स्थित टाउन हॉल में बैठकर फिर से लूटपाट की साजिश रच रहे थे. मुखबिर से सूचना मिलने पर पुलिस ने तुरंत घेराबंदी कर बदमाशों को गिरफ्तार करने का प्रयास किया. पुलिस को मौके पर देख बदमाशों ने उन पर गोली चलाई जिसके जवाब में पुलिस ने भी गोलीबारी की. गोलीबारी में शाहपुर कोतवाली का रहने वाला सलमान, बटवाड़ा लाल कोतवाली का निवासी अमन और शाहपुर गेट कोतवाली निवासी मूसा घायल हो गया. घायल बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में लूट की कई वारदातों का खुलासा होने की संभावना है.

 बुलन्दशहर और जनपद रायबरेली होना पाया गया
वहीं, मेरठ जनपद की पुलिस को मेरठ जोन के आईजी के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर मैसेंजर के माध्यम से लोगों से पैसे मांगने वाले एक गिरोह की जानकारी मिली है. पुलिस ने इस मामले में फर्जी अकाउंट को बंद कराकर अज्ञात के विरुद्व थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज किया है. एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि मंगलवार को अज्ञात व्यक्ति द्वारा पुलिस महानिरीक्षक के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया गया और मैसेंजर के माध्यम से लोगों से पैसे मांगने के लिए Paytm नम्बर भी जारी किया गया. इसके जरिये कई लोगों से सम्पर्क कर पैसे मांगे गए. मेरठ पुलिस ने इसकी सूचना मिलने पर छानबीन की तो पता चला कि आईजी के नाम से ऐसा कोई अधिकृत अकाउंट बनाया ही नहीं गया है. फेसबुक अकाउंट की पड़ताल करने पर जानकारी प्राप्त हुई की इसका संचालन हरियाणा के होडल से किया जा रहा है और उक्त पेटीएम धारक का पता जनपद बुलन्दशहर और जनपद रायबरेली होना पाया गया है.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *