‘मैं चाहता हूं कि इशांत 400 टेस्ट विकेट लेकर भविष्य के तेज गेंदबाजों के लिए ‘रोडमैप’ बनाए’– News18 Hindi

Spread the love

चेन्नई. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की पिछले 14 वर्षों की मेहनत को अनुकरणीय करार देते हुए अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने कहा कि वह चाहते है कि उनका यह साथी गेंदबाज टेस्ट मैचों में 400 विकेट हासिल कर भारत के उभरते हुए तेज गेंदबाजों के लिए एक ‘रोडमैप ‘ तैयार करें. भारत की मौजूदा टेस्ट टीम में इशांत शर्मा सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं, जो अपना 98वां टेस्ट मैच खेल रहे है. वह दिग्गज कपिल देव (434) और जहीर खान (311) के बाद टेस्ट में 300 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय तेज गेंदबाज है.

अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी पहले टेस्ट के चौथे दिन (India vs England) के खेल के बाद कहा, ”देखिये, इशांत इस भारतीय टीम के सबसे अधिक मेहनत करने वाले खिलाड़ियों में से है.” उन्होंने कहा, ”उन्हें इस वजह से भी अधिक मेहनत करनी होती है, क्योंकि वह लंबे (छह फुट चार इंच) कद के खिलाड़ी है और करियर के दौरान खुद को फिट रखने के लिए बहुत मेहनत करनी होती है. वह लगभग 14 वर्षों से खेल रहे है.”

IND VS ENG: सुनील गावस्कर ने कहा-टीम इंडिया की जीत मुश्किल, इशांत शर्मा बोले-420 का लक्ष्य हासिल कर लेंगे

इशांत शर्मा 100 टेस्ट के आंकड़े से महज दो टेस्ट दूर है और वह ऐसा करने वाले देश के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बन सकते है. इस प्रारूप में खुद 386 विकेट झटकने वाले अश्विन ने कहा कि टेस्ट मैचों का शतक अपने आप में एक उपलब्धि है. उन्होंने कहा, ” इशांत ऑस्ट्रेलिया (2007-08) गये थे और उन्होंने रिकी पोंटिंग का विकेट लिया. इसके बाद चोट के बावजूद वह कई दौरों पर गये. किसी तेज गेंदबाज के लिए भारत के लिए 100 टेस्ट खेलना कोई मजाक नहीं है और यह बेहद ही शानदार उपलब्धि है.”

उन्होंने कहा, ”मैं इशांत को इसकी बधाई दूंगा, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह 400 या शायद 500 विकेट लेकर भारत के भविष्य के तेज गेंदबाजों के लिए रोडमैप तैयार करें.” उन्होंने कहा कि इशांत हमें खुश रहने वाले खिलाड़ी हैं और हर परिस्थिति में उनके चेहरे में हमेशा मुस्कान रहती है.

IND vs END: इशांत शर्मा ने लिया 300वां विकेट, करियर की 10 खास बातें और अगला टारगेट

बता दें कि इंग्लैंड के पहली पारी के 578 रन के जवाब में भारत पहली पारी में 337 रन पर सिमट गया, लेकिन जो रूट ने 241 रन की बढ़त के बावजूद फालोऑन नहीं दिया. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ऋषभ पंत ने 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन की पारी खेली. इसके बाद ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के छह विकेट की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 178 रन पर समेट दिया. बावजूद इसके भारत के सामने 420 रन का रिकॉर्ड लक्ष्य है.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *