यूपी पीसीएस-2020: कैटेगरी वाइज अलग-अलग रिजल्ट निकालने पर HC नाराज, UPPSC से मांगा स्पष्टीकरण

Spread the love

इलाहाबाद हाईकोर्ट (File photo)

यूपी पीसीएस-2020 की मुख्य परीक्षा आज से ही शुरू हुई है. ये परीक्षा 25 जनवरी तक चलेगी. हालांकि आज की सुनवाई में हाईकोर्ट ने मुख्य परीक्षा कराए जाने पर कोई रोक नहीं लगाई है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 6:16 PM IST

प्रयागराज. यूपी पीसीएस-2020 (UP PCS 2020) की प्रारंभिक परीक्षा (Prelimary Examination) के रिजल्ट के मामले बड़ी खबर है. दरअसल प्रारंभिक परीक्षा के नतीजों को इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है. परीक्षा में कई असफल अभ्यर्थियों की तरफ से अर्जी दाखिल की गई है. अर्जी पर गुरुवार को हाईकोर्ट की जस्टिस सुनीता अग्रवाल की बेंच में सुनवाई हुई. इस दौरान कोर्ट ने कैटेगरी वाइज़ अलग-अलग रिजल्ट निकाले जाने पर नाराजगी जताई. कोर्ट ने यूपी लोक सेवा आयोग से स्पष्टीकरण देने को कहा है.

कल होगी सुनवाई

हाईकोर्ट के आदेशों के अनुसार यूपी लोक सेवा आयोग को शुक्रवार सुबह 10 बजे अदालत में अपना पक्ष रखना होगा. शुक्रवार को फिर से होगी इस मामले में सुनवाई होगी.

संशोधन के बाद रिजल्ट ही बदल गयाये अर्जी महेश कुमार व अन्य अभ्यर्थियों की तरफ से दाखिल की गई है. अर्ज़ी में प्रारंभिक परीक्षा के संशोधित परिणाम को रद्द कर नए सिरे से नतीजे घोषित किए जाने की मांग की गई है. बता दें पीसीएस 2020 की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट एक बार पहले भी संशोधित हो चुका है. पिछले साल 27 नवंबर को संशोधित रिजल्ट जारी हुआ था. संशोधित रिजल्ट में 1131 अभ्यर्थी बाहर हो गए थे. इसके साथ ही 1481 नए अभ्यर्थी मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित किए गए थे.

मुख्य परीक्षा शुरू, हाईकोर्ट ने रोक नहीं लगाई है

पीसीएस की मुख्य परीक्षा आज से ही शुरू हुई है. ये परीक्षा 25 जनवरी तक चलेगी. हालांकि आज की सुनवाई में कोर्ट ने मुख्य परीक्षा कराए जाने पर कोई रोक नहीं लगाई है.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *