राजीव कपूर के निधन पर एक्ट्रेस अश्विनी भावे ने जताया दुख, बोलीं- ‘मेरा दिल बहुत दुखता है…’– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्लीः राज कपूर (Raj Kapoor) के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) का मंगलवार को आर्ट अटैक के चलते निधन हो गया था. वह आखिरी बार फिल्म ‘जिम्मेदार’ में नजर आए थे, जो 1990 को रिलीज हुई थी. वह 31 साल बाद बॉलीवुड में वापसी की तैयारी कर रहे थे. लेकिन नियति को कुछ और ही मंजूर था. वह ‘तुलसीदास जूनियर’ (Toolsidas Junior) नाम की एक फिल्म बना रहे थे, जिसमें उन्होंने एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) को बतौर लीड एक्टर चुना था. उनके निधन पर एक्ट्रेस अश्विनी भावे (Ashwini Bhave)  ने शोक जताया है.

बहुत कम लोग जानते होंगे कि राजीव फिल्म ‘हिना’ (Henna) के प्रोड्यूसर थे. इस फिल्म की लीड एक्ट्रेस अश्विनी भावे (Ashwini Bhave) उनके अचानक जाने से काफी चकित हैं. उन्होंने कहा है कि दिवंगत राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) दयालु स्वाभाव के व्यक्ति थे. ईटाइम्स से हुई उनकी एक्सक्लूसिव बातचीत में एक्ट्रेस ने कहा, ‘मुझे यह जानकर काफी दुख हुआ कि राजीव अब इस दुनिया में नहीं हैं. वह एक प्रतिभाशाली एक्टर और डायरेक्टर थे. लेकिन इन सब से ऊपर वह एक दयालु व्यक्ति और पवित्र आत्मा थे. मेरा दिल बहुत दुखता है यह सोचकर कि कपूर परिवार ने कम समय में अपने कई करीबियों को खोया है. मैं आरके फैमिली के साथ अपनी गहरी संवेदनाएं जाहिर करती हूं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे.’

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) ने फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ (Ram Teri Ganga Maili) से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया था. तब उनकी यह काफी विवादों में रही थीं. उन्होंने इसके अलावा फिल्म ‘जलजला’, ‘हम तो चले परदेस’, ‘शुक्रिया’, ‘लावा’ सरीखी फिल्मों में अभिनय किया था. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘एक जान हैं हम’ से अपने करियर की शुरुआत की थी, जो 1983 में रिलीज हुई थी. राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) की इन तमाम फिल्मों में सिर्फ एक फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ही बॉक्स ऑफिस पर चल पाई थी.

मंगलवार (9 फरवरी) को मुंबई के चेंबूर में स्वर्गीय एक्टर का अंतिम संस्कार कर दिया गया था. उनकी अंत्येष्टि में बॉलीवुड के कई सेलेब्स शामिल हुए थे. इसमें रणबीर कपूर, नीतू सिंह, आलिया भट्ट, करिश्मा कपूर, बहन रीमा जैन और भाई रणधीर कपूर समेत करीब 24 लोग मौजूद थे. राजीव के जाने से फिल्म इंडस्ट्री के लोगों को काफी गहरा सदमा लगा है. ऋषि कपूर और राजीव कपूर के निधन के बाद कपूर परिवार की तीसरी पीढ़ी में अब सबसे बड़े सदस्य रणधीर कपूर और बहन रीमा जैन ही हैं. इस परिवार ने पिछले साल अपने दो सदस्यों को खो दिया था.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *