रिकी पोंटिंग के मेलबर्न वाले घर में चोरों ने लगाई सेंध, चुरा ले गए कार– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ‘चैनल 7’ ने एक चौंकाने वाली खबर दी है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) के मेलबर्न वाले घर को पिछले हफ्ते चोरों द्वारा निशाना बनाया गया है. यह घटना बीते शुक्रवार को घटी जब चोर पोंटिंग के घर में सेंध लगाने में सफल रहे. चोर पोंटिंग के घर में रखी कार को चुराकर ले गए. कार को बरामद करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी. आखिरकार पुलिस ने कार को मेलबर्न के केम्बर्वेल एरिया में पाया. हालांकि कार चुराने के वाले दो लोग पुलिस से बचने से बचने में सफल रहे. पुलिस अभी भी संदिग्धों की तलाश में है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज पोंटिंग के यहां जब चोरी हुई तो वह अपने पत्नी और तीन बच्चों के साथ घर पर ही थे.

रिकी पोंटिंग ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तान के साथ ही सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं. पोंटिंग ने 168 टेस्ट मैचों में 51.85 की औसत से 13378 रन बनाए हैं. वहीं उन्होंने 375 वनडे मैचों में 42 की औसत से 13704 रन जड़ा है. सचिन तेंदुलकर के बाद पोंटिंग इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं. पोंटिंग ने टेस्ट में 41 और वनडे में 30 शतक जड़ा है.

उन्होंने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को साल 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप का खिताब जिताया. वहीं 2006 और 2009 में उनकी कप्तानी में कंगारू टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: सुनील गावस्कर ने कहा-टीम इंडिया की जीत मुश्किल, इशांत शर्मा बोले-420 का लक्ष्य हासिल कर लेंगे

IND VS ENG: विराट कोहली की गलती भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से करा सकती है बाहर!

वर्तमान में रिकी पोंटिंग कमेंट्री के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग से भी जुड़े हुए हैं. आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं. उनके मार्गदर्शन में आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स फाइनल तक पहुंची थी.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *