वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ विवाद: नेटफ्लिक्स के दो अफसरों पर एमपी में केस दर्ज

Spread the love

नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘ए सूटेबल ब्वॉय’ का एक सीन. (Photo: https://www.instagram.com/tabutiful/?hl=en)

मध्य प्रदेश पुलिस ने सोमवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों के खिलाफ वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy)’ में कथित रूप से एक मंदिर में किसिंग सीन दिखाने से लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 7:13 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस ने सोमवार को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) के दो अधिकारियों के खिलाफ वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय (A Suitable Boy)’ में कथित रूप से एक मंदिर में किसिंग सीन दिखाने से लोगों की भावनाओं को आहत करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है.

पुलिस ने यह प्राथमिकी भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय सचिव गौरव तिवारी की शिकायत पर दर्ज की है. मध्य प्रदेश के रीवा (Rewa) शहर के सिविल लाइंस पुलिस थाने में नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों वाइस प्रेसीडेंट, कॉन्टेंट मोनिका शेरगिल (Monica Shergill) और डायरेक्टर, पब्लिक पॉलिसीज अंबिका खुराना (Ambika Khurana) के नाम से प्राथमिकी दर्ज की गई है.

प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सोमवार को कहा, ‘मैंने अधिकारियों को इस बात की जांच करने के निर्देश दिए थे कि वेब सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ में दिखाए जा रहे किसिंग सीन क्या किसी मंदिर में फिल्मायें गए हैं और क्या इससे धार्मिक भावनाओं को चोट लगी है. जांच में प्राथमिक तौर पर यह पाया गया है कि इन दृश्यों से एक विशेष धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंची है.’

उन्होंने कहा, ‘गौरव तिवारी की शिकायत के आधार पर भादवि की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं के आहत होने संबंधी धारा) के तहत रीवा में नेटफ्लिक्स के अधिकारियों मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना के खिलाफ केस दर्ज किया जा रहा है.’ इससे पहले, तिवारी ने शनिवार को रीवा के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह को एक ज्ञापन सौंपकर नेटफ्लिक्स और सीरीज के निर्माताओं से माफी मांगने तथा आपत्तिजनक दृश्यों को हटाने की मांग की थी.तिवारी ने कहा कि सीरीज के कुछ हिस्सों को मध्य प्रदेश के महेश्वर में नर्मदा किनारे एक शिव मंदिर में फिल्माया गया है तथा मंदिर के अंदर किसिंग सीन से हमारी भावनाओं को ठेस पहुंची है. उन्होंने एसपी को दी अपनी शिकायत में नेटफ्लिक्स के दो अधिकारियों मोनिका शेरगिल और अंबिका खुराना को नामित किया था.

उधर, एसपी राकेश कुमार ने सोमवार को कहा कि तिवारी की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और आगे जांच की जा रही है. आपको बता दें कि 6 भागों वाली नेटफ्लिक्स सीरीज ‘ए सूटेबल बॉय’ को फेमस निर्माता एवं निर्देशक मीरा नायर ने बनाया है. नायर, समीक्षकों द्वारा अपनी फिल्मों जैसे सलाम बॉम्बे, मॉनसून वेडिंग और द नेमसेक की प्रशंसा की लिए जानी जाती हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *