शुभमन गिल से इंप्रेस हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर, बोले- वह लीजेंड बनने की तरफ बढ़ रहे हैं

Spread the love

शुभमन गिल ने ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था (PIC: AP)

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”शुभमन गिल (Shubman Gill) के पास सभी शॉट्स हैं, जो किताब में हैं. मुझे ऑस्ट्रेलिया में उनकी जिस बात ने प्रभावित किया, वह था- शॉर्ट बॉल को सही तरीके से खेलना. वह लीजेंड बनने की राह पर हैं.”

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 2, 2021, 11:44 AM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज (India vs Australia) जीत में केवल भरोसेमंद खिलाड़ियों ने ही नहींस बल्कि युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) का तेज गेंदबाज के रूप में और शुभमन गिल ओपनर के रूप में सामने आए. वहीं, ऋषभ पंत ने शानदार पारी खेली और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) का डेब्यू बेहतरीन रहा. सिराज ने तेज गेंदबाज का चरित्र दिखाया और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने दोबारा अपने आपको स्थापित किया. युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सिडनी में शानदार 97 और ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रनों की पारी खेलकर टीम इंडिया के विश्वास को बढ़ाया. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर 21 वर्षीय शुभमन गिल (Shubman Gill) से खासे प्रभावित हुए. उन्हें लगता है कि शुभमन इंटरनेशनल क्रिकेट में वक्त आने पर अपना दबदबा कायम करेंगे.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”शुभमन गिल के पास सभी शॉट्स हैं, जो किताब में हैं. मुझे ऑस्ट्रेलिया में उनकी जिस बात ने प्रभावित किया, वह था- शॉर्ट बॉल को सही तरीके से खेलना. वह लीजेंड बनने की राह पर हैं. आने वाले 10 सालों में टेस्ट क्रिकेट के वह सबसे शानदार ओपनर होंगे.” बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में भारतीय युवा ओपनर शुभमन गिल का परफॉर्मेंस शानदार रहा. उन्होंने 3 टेस्ट में 247 रन बनाए.

IPL 2021 के 11 अप्रैल से शुरू होने की रिपोर्ट, जानें ऑक्शन से जुड़ी अहम तारीख

पृथ्वी शॉ के रिप्लेसमेंट के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए गिल ने मेलबर्न में पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाए. भारत ने दूसरा टेस्ट 8 विकेट से जीत कर सीरीज बराबर की. इसके बाद सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सिडनी में शुभमन गिल ने पहला अर्द्धशतक जमाया. यह इस युवा बल्लेबाज की सबसे प्रभावशाली पारी थी. ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए अंतिम और निर्णायक मैच में भारत जब 328 रनों का पीछा कर रहा था तो गिल ने 91 रन की पारी खेल कर भारत की जीत के द्वार खोल दिए. यही पारी उन्हें टॉप पर ले जाती है.इंडियन आयडल-12 के पवनदीप राजन के फैन हुए वीरेंद्र सहवाग, तारीफ में किया स्पेशल ट्वीट

शुभमन गिल ने कई दिग्गजों को अपने खेल से प्रभावित किया. गौतम गंभीर, इयान बिशप, सुनील गावस्कर, विक्रम राठौर और रविचंद्रन अश्विन ने कई इंटरव्यूज में शुभमन गिल की जमकर तारीफ की है. वहीं, गिल ने खुलासा किया है कि उनकी सफलता के पीछे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का हाथ है टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ खास बातचीत में शुभमन गिल ने कहा था, ”आईपीएल से पहले मैंने युवराज सिंह के साथ काफी वक्त प्रैक्टिस कैंप में बिताया. कैंप के दौरान उन्होंने मुझे शॉर्ट बॉल खेलने की प्रैक्टिस कराई. उन्होंने मुझे खुद सैकड़ों शॉर्ट गेंद फेंकी और मुझे लगता है इसका बहुत फायदा मिला.”




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *