सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग बनाना जरूरी: गडकरी

Spread the love

नितिन गडकरी ने बुधवार को सुरंग निर्माण के लिए कही बात. (File pic)

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि भारत सुरंगों का इसलिए निर्माण कर रहा है क्योंकि उसके कुछ पर्वतीय क्षेत्र विश्व से सबसे दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल हैं.

नई दिल्ली. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग (Tunnel) का निर्माण किया जाना वक्त की जरूरत है. उन्होंने बुधवार को कहा कि भारत सुरंगों का इसलिए निर्माण कर रहा है क्योंकि उसके कुछ पर्वतीय क्षेत्र विश्व से सबसे दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल हैं. केंद्रीय मंत्री ने ‘सड़क सुरंग क्षेत्र के हालिया चलन, नवाचार और आगे की राह’ विषय पर आयोजित किए गए एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार को संबोधित करते हुए कहा कि भारत में सुरंगों के निर्माण की पूंजी लागत काफी ज्यादा है. उन्होंने कहा, ‘भारत के कुछ पर्वतीय क्षेत्र दुनिया के सबसे दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों में शामिल हैं इसलिए भारत को सुरंगों का निर्माण करना पड़ता है. सुरक्षा से समझौता किए बिना कम लागत में सुरंग का निर्माण किया जाना वक्त की जरूरत है.’

गडकरी ने कहा कि उनका मंत्रालय विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) आधार पर 270 किलोमीटर के सुरंग का निर्माण करने की योजना बना रहा है.





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *