हरियाणा के दो पूर्व मंत्रियों ने की गुलाम नबी समेत इन नेताओं को पार्टी से निकालने की मांग

Spread the love

गुलाम नबी आजाद ने बिहार चुनाव में हार के सदर्भ में पार्टी के 5 स्टार कल्चर पर निशाना साधा. (फाइल फोटो)

हरियाणा के पूर्व मंत्रियों (Former Ministers) ने कहा कि जब पार्टी (Congress) सत्ता से बाहर रहती है, तो उस वक्त पॉवर के भूखे लोग पार्टी को छोड़कर सत्ताधारी पार्टी में जाने की सोचते हैं.

रोहतक. कांग्रेस में अंदरखाने घमासान का दौर जारी है. इस बीच हरियाणा के दो पूर्व मंत्रियों ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधा. पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा और कृष्णमूर्ति हुड्डा ने गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad), कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) और आंनद शर्मा (Anand Sharma) को पार्टी से निकालने की मांग की है. इन नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने का आरोप लगाया.

पूर्व मंत्रियों ने कहा कि हरियाणा के पूर्व प्रभारी गुलाम नबी आजाद व अन्य नेता लगातार पार्टी के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. ये पार्टी नेतृत्व के खिलाफ तीनों नेताओं की साजिश है. जब पार्टी सत्ता से बाहर रहती है, तो उस वक्त पॉवर के भूखे लोग पार्टी को छोड़कर सत्ताधारी पार्टी में जाने की सोचते हैं.

पूर्व मंत्री कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने कहा कि गुलाम नबी आजाद और उनके साथी भाजपा के इशारे पर कांग्रेस पार्टी को तोड़ने की साजिश रच रहे हैं. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कांग्रेस नेतृत्व इन नेताओं पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाएं. या फिर ये नेता पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बोलना बंद करें.

बतौर हुड्डा यदि दिल्ली पुलिस इजाजत दे तो वे गुलाम नबी आजाद के घर के बाहर प्रदर्शन करेंगे. यदि भूपेंद्र हुड्डा भी पार्टी के खिलाफ काम करेंगे तो वे लोग उनके विरोध में भी प्रदर्शन करने को तैयार रहेंगे.बता दें कि समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में आजाद ने कहा, ‘हम सभी हारों से चिंतित हैं, खासतौर से बिहार और उपचुनावों के नतीजों से. उन्होंने कहा, ‘मैं हार के लिए लीडरशिप को जिम्मेदार नहीं मानता हूं. हमारे लोगों ने जमीनी स्तर पर जुड़ाव खो दिया है.’

इतना ही नहीं आजाद ने पार्टी के नेताओं के व्यवहार पर भी जमकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा ‘चुनाव 5 स्टार कल्चर से नहीं जीते जाते हैं. जब तक पार्टी में 5 स्टार कल्चर को खत्म नहीं किया जाता, कोई भी चुनाव नहीं जीत जा सकता है.’

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *