हरियाणा में मौसम: लोगों को कंपा रही सर्दी, सर्द हवा चलने से बढ़ी मुश्किल

Spread the love

इस दौरान कोहरे और धुंध के साथ-साथ आसमान में बादल भी छाए हुए रह सकते हैं. (सांकेतिक फोटो)

अधिक सर्दी का कारण बारिश (Rain) कम होना बताया गया है. राज्‍य में प्रत्येक दिन तापमान (Temperature) में भारी परिवर्तन दिख रहा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 12:24 PM IST

हिसार. हरियाणा में ठंड ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं. प्रदेश में सर्द मौसम (Weather) ने लोगों का बुरा हाल कर दिया है. हरियाणा (Haryana) के अधिकतर क्षेत्रों में सर्द हवाएं चल रही हैं, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों के लिए सुबह और शाम को घर से निकलना मुश्किल होता जा रहा है. राज्‍य के अधिकतर स्‍थानों पर तापमान में लगातार गिरावट आ रही है.

नारनौल सबसे ठंडा

राज्‍य में नारनौल सबसे ठंडा है और यहां तापमान सात डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. यहां तापमान 6.4 डिग्री सेल्सियस हो गया है. हिसार में 7.7 और करनाल में 7.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. इस बार सर्दी अधिक पडऩे के मौसम विज्ञानियों ने पहले ही आसार जता दिए हैं.

अधिक सर्दी कारण कम बारिश                   अधिक सर्दी का कारण बारिश कम होना बताया गया है. राज्‍य में प्रत्येक दिन तापमान में भारी परिवर्तन दिख रहा है. रविवार को सबसे ठंडा दिन रोहतक में रहा, जहां अधिकतम तापमान 21.3 डिग्री सेल्सियस तो रात नारनौल की 6.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई. वहीं हिसार में अधिकतम तापमान सामान्य से छह डिग्री कम होकर 22.8 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम तापमान तीन डिग्री कम होकर  7.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

25 नवंबर तक मौसम परिवर्तनशील

मौसम विभाक की मानें तो राज्य में 25 नवंबर तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील मगर खुश्क रहने की संभावना है. इस दौरान बीच-बीच में आंशिक बादल व उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि तापमान में गिरावट व सुबह के समय कहीं कहीं हल्की धुंध संभावित है. डॉक्टरों की मानें तो इस मौसम में घर से जितना कम बाहर निकले बेहतर है. इस मौसम में सुबह और शाम लोगों को घरों में रहना चाहिए.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *