BJP ने फोटो शेयर कर कहा, देखिए सीएम केजरीवाल यह आपके डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया हैं

Spread the love

मनीष सिसोदिया एक सगई समारोह में शामिल होने गए थे;

बीजेपी (BJP) नेता का कहना है कि चालान के नाम पर उगाही का साधन दे दिया है. तस्वीरें बीजेपी नेता नवीन कुमार के ट्विटर (Twitter) हैंडल से शेयर की गई हैं.  

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 24, 2020, 12:14 PM IST

नई दिल्ली. बीजेपी दिल्ली ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. तस्वीरें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की हैं. इन तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा गया है कि ज़रा गौर से देखिए सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) जी यह आपके दिल्ली सरकार (Delhi Government) डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तस्वीरें हैं. साथ ही यह भी लिखा है कि यह तस्वीरें पूर्वी दिल्ली के सुख विहार कम्युनिटी सेंटर में हुए एक सगाई समारोह की हैं.

जहां बिना फेस मास्क (Face Mask) 50 से ज़्यादा लोग शामिल हैं. फोटो शेयर करने के दौरान यह आरोप भी लगाया है कि “लेकिन जुर्माना पैदल चलने वाले ग़रीबों पर और बैंक्वेट हॉल वालों पर” दूसरों के लिए क़ानून बना दिया. खुद कम्यूनिटी सेंटर में गये तो मास्क नही लगाया. जबकि वहां डेढ़ सौ से ज़्यादा की भीड़ थी.

500 से दो हज़ार रुपये हुआ बिना मास्क चालान

उपराज्यपाल की हरी झंडी मिलते ही दिल्ली में  बिना फेस मास्क बाहर निकले लोगों पर 2 हज़ार रुपये जुर्माना लगाया जा रहा है. अभी तक जुर्माने के तौर पर 500 रुपये वसूले जा रहे थे. जानकारों की मानें तो अनलॉक-1 से अब तक दिल्ली सरकार सिर्फ मास्क के चलते हुए जुर्माने से ही 65 करोड़ रुपये वसूल चुकी है. मीडिया को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर उपराज्यपाल से मुलाकात की. उन्हें दिल्ली में कोरोना की स्थिति से अवगत कराया है.

Delhi BJP, photo, twitter, CM Kejriwal, deputy CM Manish Sisodia, face mask, corona, penalty, दिल्ली बीजेपी, फोटो, ट्विटर, सीएम केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, फेस मास्क, कोरोना, जुर्माना

बीजेपी नेता नवीन कुमार ने यह फोटो शेयर की हैं.

दिल्ली हिंसा: चार्जशीट में दावा, बांग्लादेशी नागरिकों को शामिल करने की योजना पर काम कर रहे थे उमर खालिद

बिना मास्क ही नहीं यह 5 काम करने पर भी कट रहा 2 हज़ार का चालान

दिल्ली सरकार के मुताबिक अगर आप घर से बाहर निकलकर पब्लिक प्लेस में थूकते हैं तो दो हज़ार रुपये का चालान जमा करना होगा. पान, गुटखा और तंबाकू खाने पर भी जुर्माना भरना होगा. पब्लिक प्लेस पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर भी 2 हज़ार का जुर्माना भरना होगा. साथ ही क्वॉरेंटीन नियमों का उल्लंघन करने पर भी आपका 2 हज़ार रुपये का चालान काटा जाएगा.

लेकिन कार में यह काम करने से नहीं कट रहा चालान

एसीपी सिद्धार्थ जैन ने न्यूज18 इंडिया से बातचीत के दौरान बताया कि अगर कोई अकेला इंसान कार से जा रहा है और उसने कार की सभी खिड़कियों के शीशे ऊपर किए हुए हैं तो उसे हिदायत देकर छोड़ा जा रहा है. उसका स्पॉट पर चालान नहीं काटा जा रहा है. लेकिन उसे यह ज़रूर समझाया जा रहा है कि वो अपनी और दूसरों की सुरक्षा को देखते हुए मास्क का इस्तेमाल ज़रूर करे.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *