Corona: नॉर्वे में नए स्ट्रेन के 55 मामले सामने आने के बाद फरवरी तक सख्त लॉकडाउन

Spread the love

कॉन्सेप्ट इमेज.

ब्रिटेन में पहली बार पाए गए कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद नॉर्वे (Norway) की राजधानी ओस्लो और नौ पड़ोसी नगर पालिकाओं ने शनिवार को सख्ती से लॉकडाउन (Lockdown) को लागू किया है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 23, 2021, 7:15 PM IST

ओस्लो. नॉर्वे (Norway) की राजधानी ओस्लो और नौ पड़ोसी नगर पालिकाओं ने शनिवार को सख्ती से लॉकडाउन (Lockdown) को लागू किया है. यह कदम ब्रिटेन में सबसे पहले पता चले कोरोना के नए स्ट्रेन के बाद लिया गया है. रॉयटर्स की एक खबर के अनुसार, लॉकडाउन के तहत सभी शॉपिंग सेंटर्स, स्टोर और मॉल आदि फरवरी तक बंद रहेंगे. जबकि खाद्य सामग्री बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी. साथ ही मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे.

संगठित खेल गतिविधियों को रोक दिया जाएगा. रेस्तरां और स्कूल भी बंद रहेंगे. साथ ही लोगों से अपील की गई है कि अपने घरों में किसी भी विजिटर को ना आने दें. स्वास्थ्य मंत्री बेंट होई ने एक समाचार सम्मेलन में कहा, “हम कई बार एक साथ होकर वायरस के प्रकोप को कम करने में कामयाब रह चुके हैं. मुझे इस बार भी भरोसा है कि हम दोबारा ऐसा कर सकते हैं.’

ये भी पढ़ें: कई देशों को Corona वैक्सीन देने वाले भारत को अमेरिका ने बताया ‘सच्चा मित्र’

बता दें, नॉर्वे में कोरोना के नए स्ट्रेन के अब तक कुल 55 केस आ चुके हैं. यह डाटा नॉर्वे के पब्लिक हेल्थ इंस्टिट्यूट द्वारा जारी किया गया है. वहीं, नॉर्वे ने यूरोप के कुछ देशों की यात्रा के लिए भी प्रतिबंध लगाए हैं. और हाल ही में अपनी सीमाओं पर COVID-19 परीक्षण अनिवार्य कर दिया है.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *