Delhi News: DTC बस ड्राइवर की मदद से पुलिस ने पकड़ा मोबाइल चोर, शराब की लत पूरी करने को करता था चोरी

Spread the love

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साउथ ईस्ट जिला के थाना हजरत निजामुद्दीन (Hazrat Nizamuddin) की पुलिस टीम ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जोकि डीटीसी बस (DTC Bus) में सफर करते हुए मोबाइल चोरी कर लेता था. झपटमारी के दो अन्य मामलों में भी संलिप्त रहा है. गिरफ्तार चोर की पहचान रोहित के रूप में की गई है.

साउथ ईस्ट जिला डीसीपी आरपी मीणा के मुताबिक 20 जुलाई को सिपाही जितेंद्र थाना हजरत निजामुद्दीन के इलाके में पेट्रोलिंग ड्यूटी पर था. क्षेत्र में गश्त के दौरान, वह निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के पास पहुंचा, जहां उसने देखा कि दो व्यक्ति आपस में लड़ रहे थे. एक व्यक्ति “चोर-चोर” कहकर दूसरे व्यक्ति पर हावी होने की कोशिश कर रहा था.

ये भी पढ़ें: Delhi Crime: दिल्ली पुलिस ने बरामद किया 240 किलो गांजा, ट्रक ड्राइवर आंध्र प्रदेश से करता था ड्रग्स की तस्करी 

मौके पर पहुंचे ड्यूटी कांस्टेबल ने संदिग्ध व्यक्ति को काबू कर लिया. पूछने पर शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उक्त संदिग्ध व्यक्ति ने उसका मोबाइल फोन चुरा लिया है. बीट कांस्टेबल दोनों को थाना हजरत निजामुद्दीन में लाया और प्रतिनियुक्त आईओ एएसआई रूप सिंह को सौंप दिया.

पूछने पर शिकायतकर्ता गजेंद्र ने आरोप लगाया कि वह डीटीसी बस (DTC Bus) में ड्राइवर है और बस रूट नंबर 966 पर तैनात है जो निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन से नांगलोई तक चलती है. आरोपी ड्राइवर की सीट के पास खड़ा था और उसने बस के डैशबोर्ड से उसका मोबाइल फोन चुरा लिया. शक होने पर उसने अपना मोबाइल वापस करने को कहा लेकिन वह चोरी करने से इनकार कर रहा था.

ये भी पढ़ें: Delhi Police: ड्रग सप्लायर साजिद-वाजिद को नारकोटिक्स सेल ने दबोचा, दो करोड़ की हीरोइन बरामद

इसी बीच बीट कांस्टेबल मौके पर पहुंच गया और उन्हें थाने ले आया. कथित व्यक्ति की सरसरी तलाशी लेने पर उसकी जेब से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ जिसकी पहचान शिकायतकर्ता ने की. पूछताछ करने पर, आरोपी की पहचान रोहित पुत्र किशोर (19) निवासी नवजीवन कैंप, गोविंद पुरी, दिल्ली के रूप में हुई.

इसके बाद, थाना हजरत निजामुद्दीन में प्राथमिकी संख्या 212/21 धारा 379/411 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया. आरोपी को गिरफ्तार कर बरामद मोबाइल फोन को जब्त कर लिया गया है.

लगातार पूछताछ करने पर आरोपी रोहित ने खुलासा किया कि उसके पास आजीविका कमाने के लिए कोई काम नहीं है. वह शराबी है. इसलिए, जल्दी पैसा कमाने और शराब की अपनी लत को पूरा करने के लिए, उसने अपराध की दुनिया में कदम रखा. इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि उसने जुलाई के महीने में हजरत निजामुद्दीन के इलाके से दो और स्नैचिंग की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *