Destination Wedding: इन जगहों पर करें शादी, जिंदगी भर भूल नहीं पाएंगे

Spread the love

शादियों का सीजन (Wedding Season) शुरू हो रहा है और डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) में लोगों को काफी दिलचस्पी रहती है. परिवार ओर दोस्तों के साथ खूबसूरत जगह पर जाकर शादी करने का अलग ही मजा है और ज्यादातर शादियां अब ऐसी ही हो रही है.

Destination Wedding: आज कल समुद्री बीच, झरने, पहाड़ियां और सांस्कृतिक धरोहरों वाली जगहों पर जाकर शादी का चलन काफी बढ़ा है. आपको भी शादी करने के लिए कहीं दूसरी जगह जाना है, तो आपके लिए यहां पांच बेस्ट डेस्टिनेशन (Destination Wedding) बताए गए हैं. फोटो साभार/इंस्टाग्राम

उदयपुर
झीलों की नगरी उदयपुर भारतीयों ही नहीं बल्कि विदेशियों की भी पहली पसंद है. भारत में वेडिंग डेस्टिनेशन की लिस्ट में उदयपुर का नाम सबसे पहले आता है. आपके मेहमान शादी के अलावा उदयपुर की झीलों और पहाड़ों का आनन्द ले सकते हैं, इसके अलावा वहां सिटी पैलेस शादी के लिए बेस्ट है. पिछोला झील के बीच में और किनारों पर कई होटल हैं जहाँ साल में कई शादियाँ होती हैं.

Udaypur City

जयपुर
हालांकि जयपुर में झीलें और नदियाँ तो नहीं हैं लेकिन प्राचीन किलों का शहर इसे कह सकते हैं. इसके अलावा पुराने समय की बड़ी हवेलियाँ भी इस शहर माँ काफी हैं. जयपुर में लोक कलाकार, मेहँदी बनाने वाले और पारंपरिक वेशभूषा आदि का चलन शादियों के दौरान देखने को मिलता है. जयपुर में पारम्परिक रूप से शादी करते हुए आपको राजा और रानी वाली फील आ सकती है. (GettyImages)

गोवा
समुद्र के शहर गोवा में शादी करने का मन आपने बनाया है, तो वहां पार्क हयात सबसे बेस्ट जगह है. डूबते सूरज की रौशनी में सात फेरे लेने का नजारा ही कुछ अलग होता है. जंगल का लैंडस्केप और एलिगेंट बोट हाउस जैसी कई चीजों का आनन्द आपके मेहमान यहाँ उठा सकते हैं. यहाँ शादी करने का फैसला बेस्ट है. समुद्र के पास कई रिजॉर्ट्स और होटल शादी के लिए शानदार है.

केरल
प्राकृतिक खूबसूरती से शादी में चार चाँद लग जाते हैं. केरल इसके लिए सही जगह है. कई रिजॉर्ट्स केरल में ऐसे हैं, जिनके पास पूरा वेडिंग प्लान होता है और अलग-अलग तरह से शादी के लिए तरीके भी इजाद किये जाते हैं. दुल्हे के कपड़ों से लेकर सवारी करने तक की चीजें अलग तरह से होती है. पारंपरिक खाना और संगीत के साथ केरल में वेडिंग बेहतरीन आइडिया हो सकता है.

अंडमान एंड निकोबार द्वीप
समुद्र के बीच इस छोटे से द्वीप की खूबसूरती ही इतनी शानदार है, कि सजावट भी फीकी नजर आने लगती है. यहाँ रोस आइलैंड या हेवलॉक सबसे ज्यादा पसंद किये जाने वाले स्थान हैं. अंडमान एंड निकोबार द्वीप समूह की ग्रीनरी आपका मन मोह लेगी और शादी की फोटोग्राफी भी काफी उम्दा होगी.

शादियों का सीजन (Wedding Season) शुरू हो रहा है और डेस्टिनेशन वेडिंग (Destination Wedding) में लोगों को काफी दिलचस्पी रहती है. परिवार ओर दोस्तों के साथ खूबसूरत जगह पर जाकर शादी करने का अलग ही मजा है और ज्यादातर शादियां अब ऐसी ही हो रही है.

The wedding season is starting and people are very interested in Destination Wedding. Going to a beautiful place with family and friends and getting married is different and most weddings are happening now.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *