Gorakhpur News: प्रियंका गांधी के मंदिर जाने पर यूपी के मंत्री का तंज, बोले- उनका सॉफ्ट हिंदुत्व भाजपा के विचारों की ‘जीत’– News18 Hindi

Spread the love

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP assembly Election 2022) को लेकर सभी पार्टियों ने शतरंज की गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं. हर एक पार्टी अपने तरकस से नये-नये तीर निकाल रही है. यही नहीं, किसी भी पार्टी को नये प्रयोग करने से भी कोई गुरेज नहीं है. इस बीच कांग्रेस ने भी यूपी में पुनर्जीवित होने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. पार्टी की कमान कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने संभाल रखी है. वहीं, वह योगी सरकार पर हमला करने का कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहती हैं. जबकि प्रियंका गांधी यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के बाद अब सॉफ्ट हिंदुत्व को अपनाती हुई दिख रही हैं. इस बीच योगी सरकार में राज्यमंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला (Anand Swaroop Shukla) ने कांग्रेस नेता पर हमला बोला है.

सहारनपुर में बुधवार को किसान महापंचायत से पहले प्रियंका गांधी का मंदिर में दर्शन-पूजन करना और फिर टीका लगाकर रैली को संबोधित करना इसी तरफ इशारा कर रहा है. वहीं, भाजपा भी पलटवार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. गोरखपुर में योगी सरकार में राज्यमंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने कहा,’यह भारतीय जनता पार्टी का बढ़ता वैचारिक प्रभाव है कि जिनके पूर्वज अपने को दुर्घटना से हिन्दू बताया करते थे, जिनके भाई पाकिस्तान प्रायोजित आंतकवाद से अधिक हिन्दू आतंकवाद की बात करते थे. यही नहीं, जो लोग अयोध्या को अपने हाल पर छोड़ रखे थे. आज अगर उनके मन में हिन्दू देवी देवताओं के प्रति कोई आदर आ रहा है तो निश्चित रूप से यह भारतीय जनता पार्टी के विचारों की विजय है.

किसान महापंचायत को लेकर साधा निशाना

यूपी सरकार के राज्यमंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ला ने किसान महापंचायत पर कहा कि कांग्रेस ने देश पर 55 सालों तक राज किया है. किसानों को उनके बुरे हाल पर पहुंचा दिया था. 2014 में जब से मोदी सरकार आई है तब से इनके हालत में सुधार हुआ है. देश के किसान आज पीएम के कृषि सुधार अधिनियम के साथ खड़े हैं.

पीएम मोदी पर प्रियंका गांधी का जोरदार हमला
सहारनपुर किसान महापंचायत के दौरान कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जोरदार हमला बोला. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के 56 इंच के सीने में छोटा सा दिल है, जो किसानों के बजाए अपने खरबपति दोस्तों के लिए धड़कता है. इसके साथ उन्होंने कहा जिसने रेलवे और कई सरकारी उपक्रम बेच दिए उस पर अब देशवासी भरोसा नहीं कर सकते हैं. इसके अलावा कांग्रेस महासचिव ने गन्ना किसानों की बात करते हुए कहा कि किसानों का 15 हजार करोड़ रुपये भुगतान नहीं दिया गया. जबकि 16 हजार करोड़ में अपने लिए दो जहाज खरीद लिए और 20 हजार करोड़ रुपये संसद भवन के सुंदरीकरण के लिए खर्च कर रहे हैं. मगर आपके 15000 करोड रुपए का बकाया आज तक आपको नहीं मिला. वह किसानों का दिल नहीं समझ रहे हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *