लॉन्च हुई Hero Glamour नए अवतार में, आइये जानते हैं इसकी खूबियों और क़ीमत के बारे में.

Spread the love

कंपनी ने इस बाइक को एक नए कलर ऑप्शन और एक नए फीचर के साथ लॉन्च किया है। इसके अलावा बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

भारत में फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए Hero MotoCorp ने अपनी पॉप्युलर मोटरसाइकल Hero Glamour को नए अवतार में पेश किया है। Hero Glamour Blaze को ₹72, 200 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) क प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने यह बाइक एक नए कलर ऑप्शन और एक नए फीचर के साथ लॉन्च की है। इनके अलावा बाइक में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

Hero Glamour Blaze
Hero Glamour Blaze

ग्लैमर ब्लेज में क्या है नया? What’s New in the New Glamor Blaze?

कंपनी ने ग्लैमर के नए अवतार को नए मैट ग्रे कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। वहीं इस बाइक में एक नया फीचर भी दिया गया जो लोगों के लिए काफ़ी यूजफुल होगा। नई ग्लैमर ब्लेज में हैंडलबार में यूएसबी चार्जर दिया गया है। इसके अलावा बाइक में कोई अन्य बदलाव नहीं किया गया है।

पावर और इंजन – Power and Engine

कंपनी ने फरवरी 2020 में इस बाइक का BS6 वर्जन पेश किया था। 125cc सिंगल-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो पुराने मॉडल के मुकाबले 19 पर्सेंट ज़्यादा पावर देता है। ग्लैमर के पुराने मॉडल में 11.5 bhp का पावर और 11 Nm पीक टॉर्क मिलता है। ग्लैमर का इंजन अब 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है, जबकि पहले 4-स्पीड यूनिट मिलती थी।

स्टाइलिंग और डिजाइन – Styling and Design

बाइक में नए 5-स्पोक अलॉय वील्ज, रियलटाइम माइलेज के साथ डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और i3 टेक्नॉलजी दी गई है। हीरो का दावा है कि नई ग्लैमर के फ्रंट सस्पेंशन ट्रैवल में 14 पर्सेंट और रियर सस्पेंशन ट्रैवल में 10 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस अब 180 mm है, जो पहले 150 mm था।

साभार:NBT


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *