IND VS AUS: ऐतिहासिक जीत के बाद रवि शास्त्री नहीं, राहुल द्रविड़ को सलाम कर रहे हैं लोग, जानिए वजह

Spread the love

IND VS AUS: ब्रिसबेन टेस्ट की जीत के पीछे राहुल द्रविड़! (फोटो साभार- राहुल द्रविड़ फेसबुक और रवि शास्त्री इंस्टाग्राम)

India vs Australia 2020: भारत ने ब्रिसबेन टेस्ट तीन विकेट से जीता, ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से दी मात

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 19, 2021, 6:05 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया का अभेद किला माने जाने वाला गाबा आखिरकार ढह गया. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से हरा दिया. भारत को जीत के लिए 328 रनों का लक्ष्य मिला था और उसने ये स्कोर 7 विकेट खोकर 97वें ओवर में हासिल कर लिया. भारत (India vs Australia) की जीत के हीरो उसके युवा बल्लेबाज रहे. शुभमन गिल ने 91 और ऋषभ पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेली. चेतेश्वर पुजारा ने भी शानदार अर्धशतक लगाया. यही नहीं मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में पांच विकेट लिये और वॉशिंगटन सुंदर-शार्दुल ठाकुर ने पहली पारी में अर्धशतक लगाने के अलावा गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. ब्रिसबेन में पूरी टीम ने मिलकर प्रदर्शन किया और सीरीज अपने नाम की. इस ऐतिहासिक जीत के बाद सोशल मीडिया पर फैंस राहुल द्रविड़ का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री हैं लेकिन ट्रेंड राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का नाम हो रहा है. आइए आपको बताते हैं क्या है इसकी वजह.

राहुल द्रविड़ को सोशल मीडिया पर इसलिए सलाम किया जा रहा है क्योंकि ब्रिसबेन टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी उन्हीं को अपनी सफलता का श्रेय देते हैं. दरअसल राहुल द्रविड़ इंडिया ए के कोच भी रहे हैं और उनके मार्गदर्शन में वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत और हनुमा विहारी ने काफी क्रिकेट खेला है. कई बार ये खिलाड़ी इंटरव्यू में कह चुके हैं कि उनके खेल का स्तर उठाने में राहुल द्रविड़ का बड़ा हाथ रहा.

राहुल द्रविड़ को सलाम कर रहे हैं फैंस (साभार-ट्विटर स्क्रीन शॉट)

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: सीरीज की खोज हैं ये 2 भारतीय खिलाड़ी, दिग्‍गजों पर भी पड़े भारी

IND vs AUS: बल्‍लेबाजों ने सीरीज में मचाया कोहराम, टॉप 5 में तीन भारतीय हैं शामिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली राहुल द्रविड़ की टीम!
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट में टीम इंडिया का बॉलिंग अटैक अनुभवहीन था. 2 टेस्ट खेलने वाले मोहम्मद सिराज गेंदबाजों का नेतृत्व कर रहे थे. शार्दुल ठाकुर ने महज 1 टेस्ट मैच खेला था. वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन का ये डेब्यू मैच था. ये सभी खिलाड़ी राहुल द्रविड़ से काफी कुछ सीखे हैं. साफ है राहुल द्रविड़ ने जो मेहनत इन खिलाड़ियों के साथ की है वो ब्रिसबेन के मैदान पर दिखाई दी. चोटिल जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, उमेश यादव की गैरमौजूदगी में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को उसके ही घर में हरा दिया. फिलहाल राहुल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन हैं और भारतीय क्रिकेट की बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने का पूरा श्रेय इसी दिग्गज को जाता है.




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *