IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज बोले- कोहली अंपायरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज डेविड लॉयड (David Lloyd) विराट कोहली (Virat Kohli) को चेन्नई में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन अत्यधिक अपील करने के लिए फटकार लगाई है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय कप्तान अंपायरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है. डेलीमेल यूके में लिखे एक आर्टिकल में लॉयड ने कहा कि बॉर्डर-गॉवस्कर ट्रॉफी में अजिंक्य रहाणे के शानदार प्रदर्शन के बाद विराट कोहली खुद पर दबाव महसूस कर रहे हैं.

विराट कोहली मैदान पर काफी एक्टिव और आक्रामक रहते हैं. ऐसे में उनकी इस अपील ने कई लोगों को हैरान नहीं किया. हालांकि, लॉयड इसे दूसरी तरह से सोचते हैं. उन्होंने कहा, ”इस पर भारत में किसी का ध्यान नहीं गया कि अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया में शानदार प्रदर्शन किया और विराट कोहली दबाव महसूस कर रहे हैं.”

India vs England: विराट कोहली ने क्लाइव लॉयड को पीछे छोड़ा, अब पोंटिंग-लारा के रिकॉर्ड पर नजरें

उन्होंने आगे कहा, ”वह चौथे दिन अत्यधिक अपील कर रहे थे और मिड सेशल में भी उन्होंने दो चौंकाने वाली समीक्षा करने के लिए कहा. कमेंटेटर ने कहा कि वह ऐसा अपनी टीम का जोश बढ़ाने के लिए कर रहे थे. लेकिन मुझे लगता है कि वह अंपायरों को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे थे.”

भारतीय खिलाड़ी ज्यादातर इस तरह की टिप्पणियों को नजरअंदाज कर देते हैं. ऐसे में भारतीय कप्तान के लॉयड को जवाब देने की संभावना कम ही है. यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चल रही सीरीज में कोई तटस्थ अंपायर नहीं हैं. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम पांचवें दिन के खेल में मुश्किल में नजर आ रही है. भारत ने इंग्लैंड के 420 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन लंच तक छह विकेट पर 144 रन बनाए. लंच के समय कप्तान विराट कोहली 45 जबकि रविचंद्रन अश्विन दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

IND vs ENG: बेन स्टोक्स ने डाइव लगाकर एक हाथ से लपका बुमराह का अद्भुत कैच, VIDEO

भारत को जीत के लिए 276 रन जबकि इंग्लैंड को चार विकेट की दरकार है. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने तीन जबकि जैक लीच ने दो विकेट चटकाए. इंग्लैंड के पहली पारी के 578 रन के जवाब में भारत पहली पारी में 337 रन पर सिमट गया था, लेकिन रूट ने 241 रन की बढ़त के बावजूद फालोऑन नहीं दिया. भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर 85 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि ऋषभ पंत ने 91 और चेतेश्वर पुजारा ने 73 रन की पारी खेली थी.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *