IND VS ENG: इस क्रिकेटर का दावा- भारत दूसरा टेस्ट हारा तो विराट कोहली छोड़ देंगे कप्तानी!– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पहला टेस्ट मैच हारने के साथ ही विराट कोहली की दिक्कतें शुरू हो गई हैं. सबसे पहले अब उनके ऊपर वापसी करने का दबाव है जो कि इंग्लैंड की मजबूत टीम को देखते हुए इतना भी आसान नहीं है. विराट कोहली की दूसरी दिक्कत ये है कि अगर टीम इंडिया अब सीरीज का एक भी टेस्ट मैच हारी तो वो सीरीज तो जीत नहीं पाएगी साथ ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी उसका पत्ता कट जाएगा. चेन्नई टेस्ट की हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) पर जुबानी हमले भी तेज हो गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट आर्म स्पिनर मॉन्टी पनेसर (Monty Panesar) ने तो यहां तक कह दिया है कि अगर विराट कोहली की कप्तानी में भारत दूसरा टेस्ट हारा तो उन्हें कप्तानी छोड़नी होगी.

मॉन्टी पनेसर ने अंग्रेजी जैन वियोन से बातचीत करते हुए कहा, ‘विराट कोहली महान बल्लेबाजों में से एक हैं. लेकिन अगर टीम ने उनकी कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और पिछले चार टेस्ट मैचों में टीम को हार ही मिली है. मुझे लगता है इसके बाद विराट कोहली पर दबाव बढ़ जाएगा क्योंकि रहाणे ने बतौर कप्तान शानदार प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया विराट की कप्तानी में पहले ही चार टेस्ट मैच लगातार हार चुकी है अगर एक और हार हुई तो उन्हें कप्तानी छोड़नी होगी. ‘

ICC Test Rankings: विराट कोहली को बड़ा झटका, जो रूट ने टेस्ट रैंकिंग में 4 साल बाद पीछे छोड़ा

रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में जीता भारत
बता दें अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी. विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने एडिलेड टेस्ट में मैच गंवा दिया था जिसके बाद वो पैटरनिटी लीव पर चले गए थे. इसके बाद रहाणे ने टीम की कमान संभाली और बेहद जूनियर खिलाड़ियों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया की मजबूत टीम को हरा दिया. अब जैसे ही विराट कोहली ने दोबारा टीम की कप्तानी का भार संभाला भारत मैच हार गया. यही वजह है कि विराट कोहली पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर बयानबाजी कर दबाव बना रहे हैं.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *