IND VS ENG: ऋषभ पंत की बल्लेबाजी देख घबरा गए थे जैक लीच, कहा-ऐसा लगा IPL में खेल रहा हूं– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 227 रनों से हरा दिया. भारत की जीत में जो रूट का सबसे अहम योगदान रहा लेकिन उसके बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच (Jack Leach) ने भी जीत में अहम भूमिका अदा की. जैक लीच ने दूसरी पारी में रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा के अहम विकेट चटकाए. हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब जैक लीच का गेंदबाजी करना भी मुश्किल हो गया था क्योंकि पहली पारी में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) उनपर टूट पड़े थे.

जैक लीच ने पहली पारी में अपने पहले 8 ओवरों में 77 रन दे दिये थे. जैक लीच के खिलाफ ऋषभ पंत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए गेंद को कई बार बाउंड्री की राह दिखाई. पंत की बल्लेबाजी देख जैक लीच भी घबरा गए और चेन्नई टेस्ट के बाद उन्होंने माना कि एक समय उन्हें लगा कि वो टेस्ट नहीं बल्कि आईपीएल खेल रहे हैं. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक जैक लीच ने कहा, ‘मुझे लगा मैं आईपीएल में खेल रहा हूं. वो सच में एक बड़ी चुनौती थी. मुझे 8 ओवर में 80 रन खाना जरा भी सही नहीं लगा. मैं बस मजबूत रहने की कोशिश कर रहा था और टीम ने मेरा साथ दिया. वो मेरे लिये मुश्किल शाम थी लेकिन मैं अंतिम दो दिनों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहता था.’

ICC Test Rankings: विराट कोहली को बड़ा झटका, जो रूट ने टेस्ट रैंकिंग में 4 साल बाद पीछे छोड़ा

जैक लीच ने की शानदार वापसी
पहले 8 ओवर में काफी महंगे साबित होने के बाद जैक लीच ने मैच में जबर्दस्त वापसी की. उन्होंने पहली पारी में दो विकेट लिये और पंत का कैच भी लपका. इसके बाद दूसरी पारी में चेन्नई की पिच से उन्हें मदद मिली और उन्होंने रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को गजब गेंदों पर आउट किया. जैक लीच ने मैच के बाद टीम की जीत और अपने अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताई. उन्होंने कहा, ‘भारत की बैटिंग बेहद मजबूत है और उनके विकेट लेकर मैं खुश हूं.’ बता दें जैक लीच का ये पहला भारत दौरा है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी गजब गेंदबाजी की थी.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *