IND vs ENG: ऑस्ट्रेलिया में जीत दिलाने वाले 4 खिलाड़ी टीम इंडिया से बाहर किए गए

Spread the love

नई दिल्ली. भारत को ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दिलाने वाली भारतीय टीम के कई खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में खेलते नहीं दिखेंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जो टीम घोषित की है, उससे इन 4 खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है. ये खिलाड़ी हैं- टी नटराजन (T Natarajan), नवदीप सैनी (Navdeep Saini), हनुमा विहारी (Hanuma Vihari)और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw). भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. सीरीज का पहला मैच 5 फरवरी से खेला जाएगा.

भारत ने इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए मंगलवार को टीम का ऐलान किया. अभी पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम चुनी गई है. विराट कोहली (Virat Kohli) इस टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे. टीम में हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), इशांत शर्मा, केएल राहुल और अक्षर पटेल की भी वापसी हुई है. अक्षर को चोटिल रवींद्र जडेजा की जगह मिली है.

बड़े खिलाड़ियों की वापसी का असर यह पड़ा है कि टी नटराजन, नवदीप सैनी, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को टीम से बाहर करना पड़ा है. नटराजन और सैनी उस भारतीय टीम में शामिल थे, जिसने आज (मंगलवार) ही ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को हराया है. हनुमा विहारी ने तीसरा टेस्ट ड्रॉ कराने में अहम भूमिका निभाई थी. पृथ्वी शॉ पहला टेस्ट खेलने के बाद से प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे थे.

ऑर्स्ट्रेलिया दौरे पर डेब्यू करने वाले 4 खिलाड़ियों मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम भी मिला है. इन चारों को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की टीम में शामिल किया है. चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम चुनी है.भारतीय टीम (2 टेस्ट मैच के लिए): विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *