India vs Australia: रिकी पोंटिंग हुए वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के मुरीद, तारीफ में कही ये बात

Spread the love

ठाकुर ने वॉशिंगटन सुंदर (62) के साथ सातवें विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी कर भारत को बेहतर स्थिति में पहुंचाया. उन्होंने अपनी पारी में कुछ दर्शनीय शॉट भी लगाये. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 369 रन के जवाब में भारत की पहली पारी 336 रन पर सिमटी. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 21 रन बना लिये जिससे उसकी बढ़त 54 रन की हो गयी. (फोटो-AP)

India vs Australia: वाशिंगटन सुंदर (62) और शार्दुल ठाकुर (67) के 123 रन की अहम साझेदारी से भारत पहली पारी में 336 रन बनाने में सफल रहा.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 17, 2021, 6:07 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने निचले क्रम में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur) की अनुशासित और शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की जिससे भारतीय टीम सीरीज के चौथे और निर्णायक टेस्ट मुकाबले में बनी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के 369 रन के पहली पारी के स्कोर के जवाब में भारतीय टीम का स्कोर एक समय छह विकेट पर 186 रन था तब पदार्पण करने वाले सुंदर (62) और शार्दुल (67) ने सातवें विकेट के लिये 123 रन की अहम साझेदारी से भारत को पहली पारी में 336 रन बनाने में सफल रहा.

पोंटिंग ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, ‘‘उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान जिस तरह का जज्बा और धैर्य दिखाया वह शानदार था. उन्होंने जोखिम नहीं उठाया. वह साझेदारी शानदार थी, बिलकुल वैसी जिसकी उस समय भारतीय टीम को जरूरत थी. वे कुछ टेस्ट के अनुभव के साथ ऐसा करने में सफल रहे. ’’ पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी में आक्रमकता की कमी थी और तेज गेंदबाजों को भारतीय निचले क्रम के खिलाफ अधिक शॉटपिच गेंदों का इस्तेमाल करना चाहिये था. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि वे ज्यादा आक्रामक थे, उन्होंने ज्यादा शॉट गेंदें नहीं फेंकी. उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों को जमने का मौका दिया. उन्होंने बल्लेबाजों को वैसी ही गेंदबाजी की जैसी वह चाहते थे.’’

यह भी पढ़ें:

IND VS AUS: शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर ने ठोका अर्धशतक, सहवाग ने ऐसे किया सलामIND vs AUS 4th Test: टिम पैन की 5 गलतियां, जो ऑस्ट्रेलिया को रात भर सताएंगी

ऑस्ट्रेलिया के पास 54 रनों की बढ़त
अपना टेस्ट मैच खेल रहे सुंदर ने 144 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 62 रनों की पारी खेली. ठाकुर ने 115 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की बदौलत 67 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी बिना किसी नुकसान के 21 रन बनाये थे और इस तरह से उसकी कुल बढ़त 54 रन की हो गयी है. स्टंप उखड़ने के समय डेविड वॉर्नर 20 और मार्कस हैरिस एक रन पर खेल रहे थे. सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए हर हाल में यह टेस्ट मैच जीतना होगा जबकि भारतीय टीम को सिर्फ ड्रॉ की आवश्कता है. (भाषा इनपुट के साथ)




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *