India vs England: तीसरा दिन इंग्लैंड के नाम, भारत पर बनाई मजबूत पकड़, टीम इंडिया 321 रनों से पीछे– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. भारतीय टीम (Team India) ने चेन्नई टेस्ट के तीसरे दिन खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 257 रन बना लिए हैं. क्रीज पर वॉशिंगटन सुंदर 33 और रविचंद्रन अश्विन 8 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए हैं और भारतीय टीम अब भी 321 रनों से पीछे हैं. तीसरे दिन डॉम बेस और जोफ्रा आर्चर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत मेहमान टीम ने भारत पर दबाव बनाए रखा. भारत की ओर से ऋषभ पंत (91) और चेतेश्वर पुजारा (73) ही टिककर खेल सके.

इससे पहले भारत की पहली पारी में शुरुआत अच्छी नहीं रही.तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने भारत के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (छह) का विकेट जल्दी गंवा दिया. उन्होंने आर्चर की अतिरिक्त उछाल लेकर मूव करती गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर को कैच दिया. युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (29) ने अच्छी बल्लेबाजी की और पांच चौके लगाये लेकिन जेम्स एंडरसन ने मिड ऑन पर उनका बेहतरीन कैच लेकर आर्चर और इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलायी.

इसके बाद पैटरनिटी लीव के बाद टीम में शामिल हुए विराट कोहली क्रीज पर उतरे. भारत को उनसे काफी उम्मीदें थी लेकिन वह सिर्फ 11 रन बनाकर डॉम बेस की गेंद पर आउट हो गए. ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपनी कप्तानी में ऐतिहासिक सीरीज जीत दिलाने वाले अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर सके. रहाणे 1 रन के निजी स्कोर पर डॉम बेस की गेंद पर आउट हुए. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने एक हाथ से उनका हवा में शानदार कैच लपका. भारत ने सिर्फ 73 रन पर चार विकेट खो दिए.

इसके बाद भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने मोर्चा संभाला. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी हुई. इंग्लैंड की ओर से डॉम बेस ने चार विकेट झटके हैं जबकि जोफ्रा आर्चर को दो विकेट मिला है.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: ऋषभ पंत 10 स्टंपिंग छोड़ेंगे तो भी खेलेंगे, संजय मांजरेकर को मिला जवाब

IND vs ENG: ऋषभ पंत की गलती से इंग्लैंड को मिला चौका, जमकर हुई ट्रोलिंग

इससे पहले इंग्लैंड ने सुबह आठ विकेट पर 555 रन से आगे खेलना शुरू किया और 23 रन जोड़कर बाकी बचे दोनों विकेट गंवाए.अश्विन ने 55.1 ओवर किये. उन्होंने किसी एक पारी में पहली बार इतने ओवर किये तथा 146 रन देकर तीन विकेट लिये. बुमराह ने 36 ओवर में 84 रन देकर तीन विकेट हासिल किये. इशांत शर्मा और शाहबाज नदीम ने दो-दो विकेट लिये.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *