IPL 2021: ट्रेडिंग विंडो में इन 3 खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स

Spread the love

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) ने पिछले साल 12 साल के सूखे को दूर करते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का अपना पहला फाइनल खेला. कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल का 13वां सीजन यूएई (UAE) में खेला गया. कई महीनों से दूर क्रिकेटर मैदान पर उतरे. इसमें से कुछ आउट ऑफ फॉर्म दिखे तो कई अलग ही रंग में नजर आए. इसी कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स में भी काफी बदलाव देखने को मिला. टीम का अलग ही आत्मविश्वास था, जिसके दम पर उसने फाइनल तक का सफर तय किए, लेकिन फाइनल में दिल्ली को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

दिल्ली कैपिटल्स लंबे समय से अपनी प्रतिभा के मुताबिक परफॉर्म ना करने वाली टीम रही, लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के नेतृत्व में टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. आईपीएल 2019 में वे प्लेऑफ में पहुंचे और 2020 में फाइनल खेला. आईपीएल 2021 (IPL 2021) में टीम प्रबंधन की नजर एक बार फिर बढ़िया प्रदर्शन पर होगी. आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने छह खिलाड़ियों को रिलीज किया है. ट्रेडिंग में डेनियल सैम्स और हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में चले गए हैं. दिल्ली कैपिटल्स की नजर नीलामी से पहले ट्रेडिंग विंडो में इन तीन खिलाड़ियों पर रहेगी.

IND VS ENG: इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच ने बनाया भारतीय बल्लेबाजों को फंसाने का प्लान, कहा-पूरा लुत्फ उठाऊंगा

क्रिस लिनः शिखर धवन को छोड़कर कोई भी दूसरा ओपनर दिल्ली कैपिटल्स के लिए काम नहीं कर पाया है. दिल्ली ने मार्कस स्टोयनिस से भी दूसरे क्वॉलिफायर और फाइनल में ओपनिंग कराई. पृथ्वी शॉ भी दिल्ली में ओपनर के रूप में ज्यादा सफलता नहीं दिला पाए हैं. ऐसे में दिल्ली को एक अनुभवी और योग्य ओपनर की जरूरत है, जो शिखर के साथ अपनी भूमिका निभा सके. क्रिस लिन मुंबई इंडियंस में बेंच की ताकत बढ़ा रहे हैं. इस साल भी प्लेइंग इलेवन में खेलने की उनकी संभावनाएं कम हैं. निश्चित रूप से मुंबई इंडियंस चाहेगी कि यदि दिल्ली कैपिटल्स क्रिस लिन को चाहती है तो क्रिस वोक्स या कगिसो रबाडा जैसे किसी खिलाड़ी को उन्हें दें.लुंगी एनगिडी: दिल्ली कैपिटल्स को कुछ पेसरों की जरूरत है. उनका लक्ष्य चेन्नई सुपर किंग्स के लुंगी एनगिडी पर होगा. लुंगी चेन्नई की तरफ से नियमित नहीं खेल रहे हैं. वह केवल चार मैच खेले हैं और उन्होंने 9 विकेट लिए हैं. दक्षिण अफ्रीका का यह पेसर बाहर बैठकर कुंठित हो रहा है. ऐसे में अपने आक्रमण को पैना करने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को लुंगी की जरूरत है. दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा और एनरिच नॉर्खिया पहले से ही दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं. एनगिडी के आने से दिल्ली की तेज गेंदबाजी को और धार मिलेगी.

विराट कोहली की कप्तानी में डरे हुए दिखते हैं भारतीय खिलाड़ी, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर का बड़ा बयान

डेविड मिलरः शिमरोन हेटमायर अपने फिनिशिंग की जिम्मेदारी ठीक से निभा रहे हैं, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स इस मोर्च पर कमजोर है. डेविड मिलर 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले. वह बेस्ट विकल्प हो सकते हैं. राजस्थान के लिए डेब्यू मैच में वह बिना एक भी गेंद खेले रन आउट हो गए. राजस्थान का मिलर को रिटेन करना आश्चर्यचकित करने वाला है, लेकिन अगर उन्हें अपनी पसंद का खिलाड़ी मिलता है तो वे मिलर को रिलीज कर सकते हैं. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें ट्रेडिंग विंडो के जरिये से अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स रिलीज खिलाड़ी: मोहित शर्मा, तुषार देशपांडे, कीमो पॉल, संदीप लामिछाने, एलेक्स कैरी, जैसन रॉय.

दिल्ली कैपिटल्स रिटेन खिलाड़ी: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, ललित यादव, आवेश खान, प्रवीन दुबे, कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्खिया, मार्कस स्टोयनिस, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *