IPL 2021: संजय बांगर को मिली बड़ी जिम्मेदारी, विराट कोहली को सीखाएंगे बल्लेबाजी के गुर– News18 Hindi

Spread the love

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने संजय बांगर को बड़ी जिम्मेदारी दी है. आरसीबी ने बांगर को बैंटिंग कंसल्टेंट बनाया है. आईपीएल के इतिहास में आरसीबी एक बार भी खिताब जीतने में नाकाम रही है जबकि टीम के पास विराट कोहली जैसा कप्तान और एबी डिविलियर्स जैसा विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं. बांगर अब विराट कोहली की टीम के खिलाड़ियों को बल्लेबाजी के गुर बताएंगे. बांगर  साल 2014 से 2019 तक भारतीय टीम के बैटिंग कोच रह चुके हैं. वहीं आईपीएल में बांगर किंग्स इलेवन पंजाब फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए थे. आईपीएल के 14वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 18 फरवरी को होनी है.

संजय बांगर ने भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई बल्लेबाजों के प्रदर्शन में सुधार कराया. ये बात खुद विराट कोहली कह चुके हैं. बांगर के कार्यकाल के दौरान भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कई बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं. उनके कार्यकाल में भारतीय बल्लेबाजों ने 100 से ज्यादा शतक ठोके. साथ ही टीम इंडिया ने 30 टेस्ट और 82 वनडे मैचों में जीत हासिल की. बता दें संजय बांगर ने भारत के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मैच भी खेले हैं. वो 12 आईपीएल मैच भी खेल चुके हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिटेन खिलाड़ी: विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्‍त पडिक्‍कल, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्‍मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्‍पा, शहबाज अहमद, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन और पवन देशपांडे.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिलीज खिलाड़ी: क्रिस मौरिस, एरॉन फिंच, मोइन अली, इसरु उडाना, डेल स्टेन, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान और पार्थिव पटेल.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *