ISIS के आतंकी ने कोर्ट में कहा- तिहाड़ जेल में ‘जय श्री राम’ बोलने पर किया गया मजबूर

Spread the love

नई दिल्ली. देश भर में आत्मघाती हमलों और सीरियल बम ब्लास्ट की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आईएसआईएस (ISIS) के एक संदिग्ध सदस्य ने यह कहकर हड़कंप मचा दिया कि तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में कैदियों ने उसकी पिटाई की और उसे ‘जय श्री राम’ (Jai Sri Ram) का नारा लगाने को मजबूर किया गया. बुधवार को आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी राशिद जफर ने दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाया और यह दावा किया.

आरोपी राशिद जफर को वर्ष 2018 में आईएसआईएस से संबद्ध समूह का सदस्य होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, जो आत्मघाती हमलों और सिलसिलेवार विस्फोटों की साजिश रच रहे थे, जिसमें राजनेताओं के साथ-साथ दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में सरकारी प्रतिष्ठानों को भी निशाना बनाए जाने की साजिश थी.

वकील एम.एस खान ने याचिका में दावा किया कि आरोपी ने तिहाड़ जेल से फोन पर अपने पिता को घटना के बारे में बताया. इस मामले की गुरुवार को सुनवाई हो सकती है. याचिका में कहा गया है कि आरोपी को अन्य कैदियों ने पीटा और धार्मिक नारा ‘जय श्री राम’ लगाने के लिए मजबूर किया गया.

वकील कौसर खान द्वारा दायर याचिका में अनुरोध किया गया है कि इस मामले की जांच करने के लिए जेल अधीक्षक को उचित निर्देश दिए जाएं. (भाषा से इनपुट)

Published by:Manish Kumar

First published:

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *