IT कंपनी Cognizant इस साल भारत में 28 हजार फ्रेशर्स को करेगी हायर

Spread the love

आईटी सर्विस क्षेत्र प्रमुख कंपनी कॉग्निजेंट ने भारत में 2021 में 28,000 फ्रेशर्स को हायर करने का प्लान बनाया है.  साल 2020 में कंपनी ने 17,000 लोगों को हायर किया था. कॉग्निजेंट के कुल 2,96,500 कर्मचारी हैं और भारत में इसके दो लाख से ज्यादा कर्मचारी हैं. 

कॉग्निजेंट के सीईओ ब्रायन हम्फ्रीज ने कहा कि कंपनी एट्रिशन को एड्रेस करने के लिए लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हम सैलरी इन्फ्लेशनेरी एलिमेंट्स को भी मैनेज करने के लिए काम कर रहे हैं. ब्रायन ने कहा कि कंपनी में पिछले कुछ महीनों के इस्तीफों के आधार पर एट्रिशन में और वृद्धि देखने को मिलेगी क्योंकि भारत में दो महीने की नोटिस पीरियड था. उन्होंने कहा “इसलिए हमें इस बात को पक्के तौर पर समझ है कि क्वार्टर 2 में क्या एट्रिशन होगा, लेकिन यह हमारे मॉडल और गाइडेंस में है. इस बीच, हम रिकॉर्ड गति से काम कर रहे हैं और लोगों को हायर कर रहे हैं.”  
 
चुनौतियों से निपटने के मल्टी पार्ट प्लान पर काम कर रही कंपनी
कंपनी के सीईओ ने कहा कि चुनौतियों से निपटने के लिए कंपनी एक मल्टी पार्ट प्लान पर अमल कर रही है.  इसमें इंटरनल एंगेजमेंट के प्रयासों को बढ़ाना और ट्रेनिंग प्रोगाम, जॉब रोटेशन और ग्रोथ के ज्यादा से ज्यादा मौके उपलब्ध कराने के लिए लोगों में इंवेस्टमेंट बढ़ाना शामिल है. इसेक साथ ही तिमाही प्रोमोशन, सैलरी बढ़ना, हाई स्किल डिमांड जैसे महत्वपूर्ण उपाय किए जा रहे हैं. 

 टैलेंट के अभाव का सामना कर रही कंपनी
गौरतलब है कि हाल ही में कंपनी ने पहली के नतीजों जारी किए थे. इसके बाद कंपनी के प्रबंधन की तरफ से कहा गया था कि पहली तिमाही में कंपनी को टैलेंट के अभाव का सामना करना पड़ा और बहुत सारे अच्छे लोग नौकरी छोड़ गए. इस समस्या से निपटने के लिए कंपनी कई कदम उठा रही है.

 यह भी पढ़ें-

मोदी सरकार पर शिवसेना का हमला- नेहरू-गांधी के बनाए सिस्टम से ही देश इस कठिन समय से लड़ पा रहा है

बंगाल में फिर हिंसा, बीजेपी-टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प में एक की मौत, छह घायल 

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *