MP में फिलहाल नहीं होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, CM शिवराज ने अटकलों पर लगाया विराम

Spread the love


mp में फिलहाल नहीं होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने ऐलान किया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में रोजगार पर फोकस किया जाएगा औऱ कुटीर उद्योगों को बढ़ाया जाएगा.इसमें रोटी-कपड़ा और मकान की चिंता की जाएगी. लोकल को वोकल करने पर जोर होगा. साथ ही महिला स्व सहायता समूह के तैयार उत्पाद की ब्रांडिंग भी सरकार (Government) करेगी.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 12, 2020, 1:43 PM IST

भोपाल.मध्य प्रदेश विधान सभा उप चुनाव में प्रचंड जीत के बाद मंत्रिमंडल विस्तार की खबरों को फिलहाल सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विराम दे दिया है. सीएम ने कहा फिलहाल मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं किया जाएगा. मीडिया के पूछने पर सीएम ने कहा-फिलहाल विस्तार की कोई योजना नहीं है. उप चुनाव में पार्टी को मिली जीत और 3 मंत्रियों के चुनाव हारने के कारण मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाए जा रहे थे.

सीएम शिवराज सिंह ने ये बात आत्म निर्भर एमपी का रोडमैप जारी करने के बाद मीडिया के सवाल पर ये बात कही. उप चुनाव जीतने के बाद सरकार अब प्रदेश को आत्म निर्भर बनाने के लक्ष्य पर फोकस कर रही है.भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के लिए रोडमैप (Road map) जारी किया. उन्होंने कहा ये रोडमैप पीएम मोदी की प्रेरणा से तैयार किया गया है.

सिंहासन पर नहीं कटेगा समय
CM शिवराज ने इस मौके पर कहा कि आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का रोड मैप जमीन पर उतारा जाएगा.हम मध्य प्रदेश को नंबर एक राज्य बनाएंगे.जनता की अपेक्षाओं को पूरा किया जाएगा.जीत से उत्साहित सीएम शिवराज सिंह ने कहा सत्ता के सिंहासन पर बैठकर समय नहीं काटा जाएगा बल्कि अगले 3 साल में प्रदेश की प्रगति को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाया जाएगा.इसके लिए जी जान से कोशिश होगीसंकट के दौर में सहयोग की अपील

सीएम ने कहा-पीएम मोदी की प्रेरणा से ये रोडमैप तैयार किया गया है. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की कि सरकार का सहयोग करें. सीएम शिवराज ने कहा प्रदेश आर्थिक संकट से गुजरा. तीन चार महीने सरकारी खजाने में कोई पैसा नहीं आया. संकट के इस दौर में सरकारी कर्मचारियों की तनखाह बंद करने का भी प्रस्ताव आया था, लेकिन हमने किसी का भी वेतन नहीं रोकने का फैसला किया.

बड़ी चुनौती
सीएम शिवराज ने कहा-आर्थिक संकट में प्रदेश का रोड मैप तैयार करना, पेश करना और उसे पूरा करने का संकल्प लेना एक चुनौतीपूर्ण काम है.लेकिन इसके लिए राह निकाल कर प्रदेश को विकसित राज्य बनाने के लिए हम काम करेंगे.सरकार आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोड मैप में निजी क्षेत्र की मदद लेगी.

रोज़गार पर फोकस

सीएम शिवराज ने ऐलान किया कि आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश में रोजगार पर फोकस किया जाएगा औऱ कुटीर उद्योगों को बढ़ाया जाएगा.इसमें रोटी-कपड़ा और मकान की चिंता की जाएगी. लोकल को वोकल करने पर जोर होगा. साथ ही महिला स्व सहायता समूह के तैयार उत्पाद की ब्रांडिंग भी सरकार करेगी.

वोकल फॉर लोकल
सीएम शिवराज ने कहा कि लोकल को वोकल बनाने के अभियान पर दिया जोर दिया जाएगा. उन्होंने प्रदेश की जनता से स्थानीय उत्पादों को खरीदने की अपील की.दीपावली पर भी स्थानीय उत्पाद खरीदें और इस्तेमाल करें.

CM शिवराज का ऐलान
शिवराज सिंह ने कहा-पूरे मध्य प्रदेश में पंचायत स्तर पर दीनदयाल समितियों का गठन किया जाएगा.सरकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने के लिए योजनाओं की मॉनिटरिंग ये समितियां करेंगी.

केन-बेतवा लिंक परियोजना जल्द शुरू होगी
अतम निर्भर मध्य प्रदेश का रोडमैप जारी करते हुए सीएम शिवराज ने ऐलान किया कि केन बेतवा लिंक परियोजना को जल्द शुरू किया जाएगा. इसमें केंद्र सरकार के बाद यूपी सरकार के साथ मिलकर परियोजना को जल्द पूरा किया जाएगा.





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *