OMG! जिन्हें तैरना नहीं आता, वे इस समुद्र में लगाते हैं छलांग

Spread the love

समुद्र की खासियत ये है कि इसमे कोई डूब ही नहीं सकता.

समुद्र किसे नहीं पसंद हैं, दूर तक फैला नीला पानी और खूबसूरत लहरें. देखते ही अंदर जाकर खेलने की इच्छा होती है. लेकिन कई लोगों को अपने अरमानों पर काबू पाना पड़ता है. वे पानी से डरते हैं क्योंकि उन्हें तैरना नहीं आता. वे हमेशा यही सोचते हैं कि काश ऐसा जादू हो जाए और कि वे पानी में बस छलांग लगा लें और डूबें नहीं. अगर आप से कहा जाए कि ऐसा मुमकिन है तो? चौकिए नहीं ये सच है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 23, 2017, 7:58 AM IST

समुद्र किसे नहीं पसंद हैं, दूर तक फैला नीला पानी और खूबसूरत लहरें. देखते ही अंदर जाकर खेलने की इच्छा होती है. लेकिन कई लोगों को अपने अरमानों पर काबू पाना पड़ता है. वे पानी से डरते हैं क्योंकि उन्हें तैरना नहीं आता. हमेशा यही सोचते हैं कि काश ऐसा जादू हो जाए और कि वे पानी में छलांग लगाएं और डूबें नहीं. अगर आप से कहा जाए कि ऐसा मुमकिन है तो? चौकिए नहीं ये सच है. इजरायल और जॉर्डन के बीच में डेड सी यानी मृत सागर के नाम से एक समुद्र है. समुद्र की खासियत ये है कि इसमे कोई डूब ही नहीं सकता. कारण ये है कि समुद्र का पानी इतना खारा है कि इंसान क्या, इसमे कंकड़ भी नहीं डूब सकता. इस वजह से नहीं यहां सैलानियों का मेला लगा रहता है, लोग परिवार के साथ समुद्र में छलांग लगा देते हैं और घंटों पानी में पड़े रहते हैं. आपको कोई अखबार पढ़ता दिख जाएगा तो कोई आराम फरमाता हुआ. इतना ही नहीं, लोग यहां स्किन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए भी यहां आते हैं. इस समुद्र में भारी मात्रा में मिनरल्स भी पाए जाते हैं. लोगों का ऐसा मानना है कि डेड सी में नहाने से बरसो पुराने रोग ठीक हो जाते हैं.
यदि आपको भी समुद्र बहुत खूबसूरत लगता है तो फिर डेड सी जाने का आइडिया बहुत अच्छा ऑप्शन है. ये न केवल आपके शौक को पूरा करेगा बल्कि आपके स्वास्थ्य को भी फायदा पहुंचाएगा.





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *