OMG | Tiger जैसा दिखने वाला कुत्ता बना कौतूहल का विषय

Spread the love

Tiger जैसा दिखने वाला कुत्ता बना कौतूहल का विषय

तेलंगाना(Telangana) के केसलापुर गांव में बाघ(Tiger) जैसा दिखने वाला कुत्ता बना कौतूहल का विषय. हर कोई इस कुत्ते को देख कर अचरज में है. कुत्ते के शरीर पर बिलकुल बाघ के जैसी धारियां हैं. गांव वालों का कहना है कि कुत्ते के शरीर पर ये धारियां जन्म से ही हैं. इस कुत्ते को देखकर एकबार तो लोग डर ही जाते हैं. गांव में आने वाले नए लोगों को इसे देखकर लगता ही नहीं है कि ये कुत्ता है. कुत्ते को बाघ समझकर कई लोग भाग भी चुके हैं. इलाके में इस कुत्ते को लोग टाइगर डॉग (Tiger dog) के नाम से भी बुलाते हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 17, 2021, 12:25 PM IST

तेलंगाना(Telangana) के केसलापुर गांव में बाघ(Tiger) जैसा दिखने वाला कुत्ता कौतूहल का विषय बना हुआ है. हर कोई इस कुत्ते को देख कर अचरज में है. कुत्ते के शरीर पर बिलकुल बाघ के जैसी धारियां हैं. गांव वालों का कहना है कि कुत्ते के शरीर पर ये धारियां जन्म से ही हैं.  इस कुत्ते को देखकर एकबार तो लोग डर ही जाते हैं. गांव में आने वाले नए लोगों को इसे देखकर लगता ही नहीं है कि ये बाघ ही है. कुत्ते को बाघ समझकर कई लोग भाग भी चुके हैं. इलाके में इस कुत्ते को लोग टाइगर डॉग (Tiger dog) के नाम से भी बुलाते हैं. बाघ के शरीर पर भी कुछ इसी तरह की धारियां होती है. दरअसल एक गांव वाले को ये कुत्ता खेतों में काम करने के दौरान मिला था. वह इस कुत्ते को घर ले आया और उसकी देखभाल करनी शुरू कर दी. अब ये कुत्ता पूरे इलाके में आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है.

इंसान ही नहीं जानवर भी डरते हैं इस टाइगर डॉग से

इंसान ही नहीं बाकी जानवर भी इस टाइगर डॉग को देख दुम दबाकर भाग जाते हैं. पशुपालन विभाग का कहना है कि इस प्रजाति के कुत्ते की आगे प्रजनन करने की संभव है, अगर इस कुत्ते की नस्ल आगे बढ़ती है तो ये वाकई नायाब होगा. लोग भी इस बाघ की धारियों वाले कुत्ते को पालने में रुची दिखा रहे हैं.ये भी पढ़ें- Assam में वन अधिकारियों के पीछे पड़ा Rhino, देखिए वीडियो




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *