PIB ने 30 नवंबर तक स्कूल बंद होने की बात को नकारा, कहा फेक नोटिस हो रहा है सर्कुलेट

Spread the love


PIB Clarifies About Fake Notice: प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से सर्कुलेट हो रहे उस मैसेज को मिसलीडिंग करार दिया है, जिसके हवाले से कहा जा रहा है कि देश में स्कूल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे. दरअसल इस बारे में मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स पहले ही साफ कर चुकी है कि स्कूल खोलना या न खोलना या किस प्रकार खोलना है, इसका फैसला राज्य सरकारें और यूटी खुद लेंगे. अपने राज्य की स्थितियां देखने के बाद वे अपने यहां की जनता की सहूलियत के अनुसार निर्णय ले सकते हैं. जबकि सोशल मीडिया पर चल रहे इस नोटिस में कहा गया है कि कोविड की वजह से एमएचए ने सभी राज्यों और यूनियन टैरीट्रीज को ऑर्डर दिया है कि स्कूल 30 नवंबर तक बंद रखे जाएं. यह मैसेज फेक है और कोई भी इस पर भरोसा न करे.

ट्वीट कर पीआईबी ने किया मामला साफ

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो ने इस संबंध में ट्वीट करके भारतीय नागरिकों को जानकारी दी कि उनके द्वारा ऐसा कोई भी ऑर्डर पास नहीं किया गया है. एमएचए ने स्कूल खुलने के संबंध में सितंबर में जो ऑर्डर दिए थे, वे ही अभी भी लागू होंगे. इन ऑर्डर्स के अनुसार राज्य सरकार और यूटी खुद ही तय करेंगे कि उन्हें स्कूल कब से खोलने हैं और खोलने हैं या नहीं. सोशल मीडिया पर पीआईबी के नाम से जो मैसेज सर्कुललेट किया जा रहा है, उसमें कोई सच्चाई नहीं है.

इस बारे में जारी नोटिस की अगर बात करें तो उसमें भी लिखा है कि एक हेडलाइन जोकि दावा कर रही है कि स्कूल 30 नवंबर तक बंद रहेंगे को चेक करने के बाद पीआईबी ने साफ किया है कि यह हेडलाइन मिसलीडिंग है. जो ऑर्डर मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स ने सितंबर में दिए थे, वे नवंबर 2020 में भी लागू होंगे और उन्हीं के आधार पर कार्य होगा.

Rajasthan Police Constable 2020 परीक्षा के एडमिट कार्ड आज हो सकते हैं जारी, ऐसे करें डाउनलोड  

IAS Success Story: बुंदेलखंड के छोटे से गांव के किसान का यह बेटा कैसे बना IAS अधिकारी, जानें

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *