Prayagraj News: माफिया अतीक अहमद के गुर्गे का दफ्तर सील, अवैध प्लाटिंग पर चला बुलडोजर– News18 Hindi

Spread the love

प्रयागराज. माफिया अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के अवैध साम्राज्य पर योगी सरकार का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. प्रयागराज में मंगलवार को बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गे खालिद जफर और उसके भाई माज की धूमनगंज थाना क्षेत्र के भीटी गांव में की गई अवैध प्लाटिंग पर पीडीए ने सरकारी बुलडोजर चलाया है. खालिद जफर और उसके भाई माज पर आरोप है कि उसने अपराध से अर्जित संपत्ति से गलत तरीके से जमीनों की खरीद-फरोख्त की है. जिसके बाद करीब डेढ़ सौ बीघे में प्लाटिंग कर लोगों को महंगे दामों पर जमीन बेची जा रही थी.

ऐसा भी आरोप है कि इस अवैध प्लाटिंग में बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ को भी अवैध प्लाटिंग के इस कारोबार से हिस्सा पहुंचता था. पीडीए के जोनल अधिकारी आलोक पाण्डेय के मुताबिक इस अवैध प्लाटिंग की अनुमानित कीमत लगभग 2.5-3.0 करोड़ रुपए है. उनके मुताबिक इस अवैध प्लाटिंग में सरकारी जमीनों पर कब्जा है कि नहीं इसके लिए अलग से जांच भी कराई जाएगी. इसके साथ ही साथ अवैध प्लाटिंग करने वाले आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी.

फर्रुखाबाद: बिस्तर पर 5 साल का मासूम करता था पेशाब, पिता ने ताई के साथ मिलकर कर दी हत्या

गौरतलब है कि खालिद जफर बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के प्रॉपर्टी कारोबार को भी संभालता था. उसके खिलाफ धूमनगंज थाने में रंगदारी अपहरण जबरन जमीनों पर कब्जा करने समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमे भी दर्ज है. वर्ष 2017 में खालिद जफर को भूमाफिया भी घोषित किया जा चुका है. खालिद जफर ने कालिंदीपुरम इलाके में करोड़ों की लागत से मकान भी बनाया है. यह मकान भी बगैर नक्शा पास कराए बनाया गया है.

दूसरे माफियाओं के अवैध साम्राज्य पर भी कार्रवाई

दूसरे माफिया अपराधियों के अवैध साम्राज्य पर भी कार्रवाई की जा रही है. इसमें भदोही के ज्ञानपुर से बाहुबली विधायक विजय मिश्रा, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पर रिमोट बम से हमले के आरोपी दिलीप मिश्रा, छोटा राजन गैंग से जुड़े बच्चा पासी और राजेश यादव के अवैध निर्माण पर भी कार्रवाई की गई है. इसके अलावा हिस्ट्रीशीटर गणेश यादव, अशोक यादव और गिरी बंधुओं के अवैध निर्माण को भी

प्रयागराज विकास प्राधिकरण की टीम ने जमींदोज करने की कार्रवाई की है.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *