Scrambler 900 और 1200 के स्पेशल एडिशन लॉन्च किए, कीमत जानकर होगा आश्चर्य

Spread the love

स्क्रैम्बलर बाइक के स्पेशल एडिशन लॉन्च हुए.

Scrambler के स्पेशल एडिशन में कंपनी ने 64 बीएचपी की पावर और 80 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करने वाला इंजन दिया है. इस बाइक के फ्यूल टैंक और हैंडलबार क्लैंप पर यूनिक स्टीव मैक्वीन ब्रांडिंग दी गई है.

नई दिल्ली. Triumph मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी स्क्रैम्बलर 900 और स्क्रैम्बलर 1200 के स्पेशल एडिशन भारत में लॉन्च कर दिए है. कंपनी ने स्क्रैम्बलर 900 की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 9 लाख 65 हजार रुपये और स्क्रैम्बलर 1200 की कीमत 13 लाख 75 हजार रुपये रखी है. आपको बता दें Triumph ने इन दोनों ही बाइक्स के लिमिटेड एडिशन बनाए है. जिन्हें कंपनी देश के चुनिंदा शहरों में बेचेंगी. Triumph ने इन बाइक की बनाई है इतनी यूनिट – कंपनी ने स्क्रैम्बलर 1200 की एक हजार यूनिट और स्क्रैम्बलर 900 की 775 यूनिट बनाई है. कंपनी ने स्क्रैम्बलर 1200 का नाम अमेरिकी अभिनेता टेरेंस स्टीफन मैक्कील के नाम पर रखा है. जिसका नाम किंग ऑफ कूल रखा गया है. यह भी पढ़ें: Simple Energy लॉन्च करने जा रही है दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 240km बाइक की लॉन्चिंग पर Triumph इंडिया के बिजनेस हेड शोएब फारूक ने कहा  हमें स्टीव मैक्वीन और सैंडस्टॉर्म संस्करण स्क्रैम्बलर को भारत में लाकर खुशी हो रही है. इन मोटरसाइकिलों की एक विरासत है – विशेष रूप से स्टीव मैक्वीन एडिशन की. यह देखते हुए कि यह बिल्कुल नए Scrambler 1200 XE पर आधारित है, मोटरसाइकिलों की अपील को और बढ़ाता है, क्योंकि ये इस साल की सबसे बेहतरीन बाइक है. Scrambler बाइक के फीचर्स – इसमें अधिक रफ एंड टफ लुक और स्पेशस पेंट स्कीम का इस्तेमाल किया गया है. इसे टैंक पर आयरन स्टोन एक्सेंट के साथ मैट स्टॉर्म ग्रे और मैट स्टॉर्म ग्रे हाई-लेवल फ्रंट मडगार्ड दिया गया है. इसके अलावा बाइक में एलईडी टेल लाइट और नंबर प्लेट लाइट दी गई हैं. इस बाइक में हैवी-ड्यूटी एल्युमिनियम सेंप गार्ड, हेडलाइट ग्रिल और फ्यूल टैंक पर रबर नी पैड को स्टैंडर्ड तौर पर दिया गया है. इंजन की बात करें तो Street Scrambler Sandstorm में 900 सीसी, ट्विन-सिलेंडर इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह भी पढ़ें: लॉन्च होने जा रहा है नई Bajaj Pulsar, दमदार पावर के साथ मिलेंगे ये खास फीचर्स Scrambler बाइक का इंजन – यह इंजन 64 बीएचपी की पावर और 80 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. आपको बता दें कि चूंकि यह एक लिमिटेड एडिशन बाइक है, इसलिए कंपनी पूरी दुनिया में Triumph Street Scrambler Sandstorm की केवल 775 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी. वहीं Scrambler 1200 Steve McQueen की बात करें तो यह लिमिटेड एडिशन मॉडल अब तक के सबसे प्रसिद्ध फिल्म स्टार्स में से एक के नाम से पेश की गई है. इस बाइक के फ्यूल टैंक और हैंडलबार क्लैंप पर यूनिक स्टीव मैक्वीन ब्रांडिंग दी गई है.
वहीं इसके कॉम्पिटिशन ग्रीन कस्टम पेंट स्कीम और स्टिचिंग की हुई रिबिंग के साथ एक ब्राउन बेंच सीट मिलती है. Steve McQueen Edition इंजन प्रोटेक्शन ड्रेसर बार और लेज़र-कट व प्रेस्ड एल्युमिनियम रेडिएटर गार्ड के साथ आती है, जिसमें लेज़र नक्काशीदार ट्रायम्फ ब्रांडिंग दी गई है. इस बाइक में MyTriumph कनेक्टिविटी सिस्टम दिया गया है, जो प्री-इनेबल्ड है. इस बाइक में 1200 सीसी, पैरेलल-ट्विन इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो कि 7,250 आरपीएम पर 89 बीएचपी की पावर और 4,500 आरपीएम पर 110 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रदान करता है. इस बाइक की सिर्फ 1,000 यूनिट ही बेची जाएंगी.





Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *