Skoda और Volkswagen की ये कार जल्द होगी लॉन्च, जानिए इनकी संभावित कीमत

Spread the love

अगले साल लॉन्च होगी ये चार कार.

Volkswagen Taigun, Skoda Vision In, Volkswagen Vento और Skoda Rapid कार अगले साल भारत में लॉन्च होने जा रही है. इन कार का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 23, 2020, 5:44 AM IST

नई दिल्ली. Skoda और Volkswagen कंपनी भारत में जल्द ही मिक्स्ड टेक्नॉलजी से लैस Volkswagen Taigun, Skoda Vision In, Volkswagen Vento और Skoda Rapid 4 धांसू कारें लॉन्च करने जा रही है. कंपनी के अनुसार ये कारें सेडान और एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च की जाएगी और इन्हें अगले साल में भारत में लॉन्च कर दिया जाएंगा. आइए जानते हैं इन कारों के बारे में..
Skoda Vision In
स्कोडा इंडिया Vision In को मिड साइज एसयूवी को अगले साल जून के महीने में लॉन्च करेगी. जानकारों का मानना है कि इसकी संभावित कीमत 9 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इस कार की खासिय के बारे में बात की जाए तो कंपनी ने इसे लोकल MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया है. स्कोडा इस कार को 2 इंजन ऑप्शन में लॉन्च कर सकती है, जो कि 1.0ली टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन जो 110 बीएचपी पावर जनरेट करता है और यह 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ होगा. वहीं कंपनी 1.5 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में लॉन्च कर सकती है ये इंजन 148 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है और यह 7 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा.

यह भी पढ़ें: BMW जल्द लॉन्च करेगी ऑल इलेक्ट्रिक Mini Countryman, जानें डिटेलVolkswagen Taigun
फॉक्सवैगन की टाइगुन मिड साइज एसयूवी कार है. कंपनी इस कार को अगले साल जुलाई के महीने में लॉन्च कर सकती है. इस कार की संभावित कीमत 10 से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस से होगा.

All New Skoda Rapid
स्कोडा अगले साल मार्च में नई स्कोडा रैपिड लॉन्च करने जा रही है. इस कार की संभावित कीमत 8 लाख से 13 लाख रुपये तक हो सकती है. इस कार की टक्कर होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सियाज जैसी सेडान कारों से होगी. स्कोडा रैपिड की खूबियों की बात करें तो इसे स्कोडा विजन इन की तरह ही MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है और इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा. इसका इंजन 110 बीएचपी की पावर और 200 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन भी है.

यह भी पढ़ें: High Security Number Plate: UP में मिली बड़ी राहत, अब इस तारीख तक लगवा सकते है HSNP प्लेट
Next Volkswagen Vento

फॉक्सवैग वेन्टो का नया वर्जन अगले साल लॉन्च करेगी, जिसे लोकल MQB AO IN प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है. यह कार Volkswagen Virtus सेडान की तर्ज कर तैयार की गई है. इसके इंजन की बात करें तो इसमें 1.0 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा, जो 110bhp की पावर और 175Nm टॉर्क जेनरेट करेगा.

Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *