Video: टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अजिंक्य रहाणे ने कही ऐसी बात, गर्व से चौड़ा हो गया हर खिलाड़ी का सीना

Spread the love

अजिंक्य रहाणे ने टेस्ट सीरीज जीतने के बाद ड्रेसिंग रूम में क्या कहा, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो (फोटो क्रेडिट: एपी )

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुवाई में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 23, 2021, 9:23 PM IST

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में पिछड़ने के बाद भारत को शानदार वापसी कराकर टेस्ट सीरीज में जीत दिलाने के बाद कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने ‘एक इकाई’ के रूप में टीम के प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उनके खिलाड़ियों के लिये ‘बहुत, बहुत बड़ा क्षण’ है. एडिलेड में शुरुआती मुकाबले में 36 रन के न्यूनतम स्कोर पर सिमटने के बाद भारत ने यादगार वापसी करते हुए ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट में जीत हासिल कर टेस्ट सीरीज में 2-1 से ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ब्रिसबेन में मिली जीत के बाद रहाणे ने टीम के साथी खिलाड़ियों से ड्रेसिंग रूम में कहा, ‘यह हमारे लिये बहुत, बहुत बड़ा क्षण है. एडिलेड में जो कुछ हुआ, उसके बाद जिस तरह से हमने मेलबर्न के बाद वापसी की, उसे देखना सचमुच शानदार था. यह सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों का प्रयास नहीं था, बल्कि हर किसी ने प्रयास किया. ‘

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इस वीडियो को शेयर किया. विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम की शानदार अगुआई करने वाले रहाणे ने कहा, ‘इन सभी तीन मैचों में, हर किसी ने योगदान दिया. यह देखना वास्तव में काफी अच्छा था. ‘ उन्होंने कहा, ‘हमने यहां जीत के साथ मैच खत्म किया. यह बहुत, बहुत अच्छा है. ‘ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने ढाई दिन के अंदर मैच जीत लिया और भारत ने वापसी करते हुए मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में जीत हासिल की जिसमें रहाणे ने शानदार शतक जड़ा. मेलबर्न में सीरीज बराबर करने के बाद भारत सिडनी में तीसरा टेस्ट यादगार ड्रॉ कराने में सफल रहा और फिर गाबा में टीम ने चौथे टेस्ट में तीन विकेट से जीत दर्ज की.

वायरल वीडियो: एमएस धोनी को बुजुर्ग महिला ने दी सलाह- बेटा हुआ तो रोशन नाम रखना चारों ओर अजिंक्य रहाणे की प्रशंसा
विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने के बाद अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया को जबर्दस्त अंदाज में संभाला. रहाणे ने एडिलेड में मिली हार के बाद टीम के खिलाड़ियों को अगले तीन मैचों के लिए तैयार किया. अजिंक्य रहाणे मैदान पर बेहद शांत जरूर दिखे लेकिन उनकी रणनीति बेहद आक्रामक दिखी. कोच रवि शास्त्री ने खुद इस बात का खुलासा किया. अजिंक्य रहाणे ने सभी युवा गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रोत्साहित किया. खासतौर पर ब्रिसबेन टेस्ट में जसप्रीत बुमराह और अश्विन जैसे अनुभवी गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में रहाणे ने सिराज, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन को संभाला. (भाषा के इनपुट के साथ)




Source link


Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *